जानें क्यों है नसीरुद्दीन शाह को इन अभिनेताओं से शिकायत

0
43
.

नई दिल्ली, दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं।वह सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय देने के लिए जाने जाते हैं।नसीरुद्दीन शाह नें बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री और इसमें काम करने वाले मुस्लिम कलाकारों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड के तीनों खानों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग खुद को इतने बड़े कलाकार समझते हैं कि कई मुद्दों पर कुछ भी नहीं बोलते हैं।

बता दें, नसीरुद्दीन शाह सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय देने के लिए जाने जाते हैं। अब नसीरुद्दीन शाह अपने नए बयान की वजह से चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान (शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान) को लेकर बड़ी बात बोली है।

 

नसीरुद्दीन शाह ने कहा, ‘वह (सलमान, शाहरुख और आमिर) उस उत्पीड़न के कारण चिंतित हैं जिसका उन्हें शिकार बनाया जाएगा। उनके पास खोने के लिए काफी कुछ है। यह केवल आर्थिक उत्पीड़न नहीं होगा या एक दो विज्ञापन छूटने तक सीमित नहीं होगा बल्कि हर तरह से परेशान किया जाएगा।’ नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि जो भी बोलने की हिम्मत करता है उसी का उत्पीड़न किया जाता है।

दिग्गज अभिनेता ने कहा, ‘यह केवल जावेद (अख्तर) साहब या मुझ तक सीमित नहीं है, जो भी दक्षिणपंथी मानसिकता के खिलाफ बोलेगा उसके साथ यही होगा।’ नसीरुद्दीन शाह का मनना है कि मुस्लिम होने की वजह से उन्हें कभी भी फिल्म इंडस्ट्री में भेदभाव का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन उन्हें और फिल्म इंडस्ट्री के सितारों को अपने मन की बात कहने के लिए हर जगह परेशान किया जाता है।

इसके अलावा नसीरुद्दीन शाह फिल्म इंडस्ट्री और कलाकारों को लेकर और भी ढेर सारी बातें की हैं। आपको बता दें कि हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता में वापसी का जश्न मना रहे भारतीय मुसलमानों के एक वर्ग की आलोचना की और इसे काफी खतरनाक बताया। हाल ही में उर्दू में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में, अभिनेता ने ‘हिंदुस्तानी इस्लाम’ और दुनिया के अन्य हिस्सों में प्रचलित प्रथाओं के बीच का अंतर बताया था।

.