लखनऊ- संयुक्त निदेशक हेमंत सिंह को नए पद के साथ 6 माह का सेवा विस्तार…

0
335
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सूचना विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनात रहे हेमंत सिंह को ओएसडी बना दिया गया है। हेमंत सिंह फरवरी में सूचना विभाग से रिटायर हो गए थे। वह सूचना विभाग में जिला सूचना अधिकारी से लेकर संयुक्त निदेशक के पद तक कार्यरत रहे। संयुक्त निदेशक रहते हुए वह सेवानिवृत्त हुए। सेवानिवृत होने के बाद एक शासनादेश जारी कर हेमंत सिंह को छह माह और सेवा देने की अनुमति प्रदान की गई। हेमंत छह माह तक संयुक्त निदेशक और ओएसडी सूचना विभाग के पद पर कार्य करेंगे।

सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक हेमंत सिंह को पुनर्नियुक्ति दी गई है। हेमंत सिंह 28 फरवरी को सेवानिवृत्त हुए और एक मार्च को उन्हें पुनर्नियुक्ति दे दी गई। विशेष कार्याधिकारी/संयुक्त निदेशक पर इन्हें अभी 6 महीने के लिए पुनर्नियुक्ति दी गई है।

पुराने दौर से आज के दौर में सूचना के सबसे बड़े माध्यम मीडिया में काफी तब्दीलियां आईं। पत्र-पत्रिकाओं जैसे पारंपरिक प्रिंट मीडिया के बाद टीवी चैनलों और एजेंसियों की बहार आ गई। और फिर डिजिटल मीडिया ने अपना दायरा तेज़ी से फैला दिया। बड़े ब्रांड अखबारों से 95℅ अधिक मंझोले, लघु स्थानीय अखबारों की संख्या भी बढ़ी। छोटे अखबार-बड़े अखबार, न्यूज चैनल्स और डिजिटल मीडिया.. सबके बीच सामंजस्य बनाया आसान नहीं था। ऐसी जटिल जिम्मेदारी निभाने की कसोटी में हेमंत सिंह खरे उतरते रहे।

इस अफसर के सेवा विस्तार/पुनर्नियुक्ति से पत्रकारों और सूचना से जुड़े कर्मचारियों में खुशी की लहर है। सोशल मीडिया पर इस अफसर को बधाईयां तांता लगा है। लोग इनकी खूबियों का बखान कर रहे हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here