लखनऊ- शिक्षण संस्था IMRT में धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी त्यौहार, छात्राओं के लोक नृत्य ने सभी का मनमोहा

0
204
.

लखनऊ. (फर्स्ट आई न्यूज ब्यूरो) पिछले 12 वर्षों की भांति इस वर्ष भी राजधानी के गोमतीनगर स्थित इन्स्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट रिसर्च एण्ड टेक्नालॉजी (IMRT) में बसंत पंचमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कॉलेज चेयरमैन देशराज बंसल, सचिव संजीव बंसल, निदेशक डॉ0 एस0वी0 सिंह का सभी स्टूडेंट्स ने स्वागत किया। बसंत पंचमी के मौके पर कॉलेज के सभी स्टूडेंट्स पीले रंग के कपड़ों में नजर आए।

आईएमआरटी शिक्षण संस्था के चेयरमैन देशराज बंसल ने इस अवसर पर आयोजित सम्मानसमारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक छात्र में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन अत्यंत आवश्यक है। ऐसे आयोजनों से जहां छात्र एवं छात्राओं को अपने हुनर को प्रदर्शित करने का अवसर मिलता है, वहीं उनके शिक्षण और मार्गदर्शन का जिम्मा संभालने वाले गुरूजनों की मेहनत का भी आंकलन देखने को मिलता है, और जो खामियां होती हैं उन्हें खूबियों में बदलकर बच्चों में साकारात्मक ऊर्जा को संचारित करने में मदद मिलती है। श्री बंसल ने कहा यदि इरादे फौलादी हैं तो सफलता की मंजिल किसी भी व्यक्ति के लिए मुश्किल नहीं होती, बशर्ते प्रतिभागी पूरे मनोयोग के साथ अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहें। उन्होंने कार्यक्रम के प्रतिभागियों को अपनी शुकामनाएं दी, और विजेता व उपविजेता छात्र-छात्राओं के साथ ही वरिष्ठ गुरूजनों को भी सम्मानित किया।

भारतीय संस्कृति को दिखाते हुए कॉलेज की छात्राओं ने लोक डांस प्रस्तुत किया। इस दौरान राजधानी के कई नामचीन कॉलेजों के प्राचार्य व अध्यापक गण भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में 29 वर्ष का शैक्षणिक अनुभव एवं रोटरी क्लब लखनऊ महोत्सव समिति की तरफ से 2018 में वुमेन अचीवर अवार्ड और स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की तरफ से बेस्ट शिक्षक का पुरस्कार 2020 प्राप्त प्राचार्या नवयुग कन्या महाविद्यालय डा0 श्रृष्टि श्रीवास्तव एवं 17 वर्ष का शैक्षणिक अनुभव एवं स्कूल प्रबंधन में विशेषज्ञता रखने वाली प्राचार्या रामा डिग्री कॉलेज चिनहट डा0 कौशर परवीन और प्राचार्या स्ट्डी हाल स्कूल गोमती नगर मीनाक्षी बहादुर को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही शहर के कई सम्मानीय प्रधानाचार्य एवं अध्यापक गण भी सम्मानित हुए।

शिक्षा के क्षेत्र में ये (IMRT) संस्थान अपना शत प्रतिशत योगदान दे रहा है। जिसके अंतर्गत कॉलेज ऑफ इन्नोवेटिव मैनेजमेंट एण्ड साइंस, संचालित पाठ्यक्रम बीबीए, बीसीए, बीकाम ऑनर्स एवं बीएड में लगभग 2000 स्टूडेंट्स हर साल शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। साथ ही कई बड़ी कंपनियों एवं विभागों में उच्च स्तर पर कार्यरत हैं। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन देशराज बंसल, सचिव संजीव बंसल, निदेशक डॉ0 एस0वी0 सिंह, प्राचार्य डॉ0 धर्मेश श्रीवास्तव, शैक्षणिक समन्वयक डॉ0 पूजा अग्रवाल एवं अन्य शिक्षक गण मौजूद रहे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here