लखनऊ- मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी ने किया लोक भवन का औचक निरीक्षण, कई कर्मचारी रहे नदारद

0
114
Lucknow - Chief Secretary Rajendra Tiwari did surprise inspection of Lok Bhavan
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने मंगलवार की सुबह लोक भवन स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होने कहा कि सभी का यह दायित्व है कि कार्यालय एवं परिसर को स्वच्छ रखें। उन्होंने औद्योगिक विकास अनुभाग-4 के अभिलेख कक्ष में रखे अभिलेखों को सुव्यवस्थित ढंग से रखे जाने के निर्देश भी दिये।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने राजनैतिक पेंशन अनुभाग एवं एमएसएमई अनुभाग-2 में अनुपस्थित मिले कर्मचारियों की स्वयं उपस्थिति पंजिका में अनुपस्थित दर्ज करते हुए निर्देश दिये कि सभी कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित हों। विद्युत अनुरक्षण खण्ड-1, पी0डब्ल्यू0डी0 में कक्ष के बाहर नाम पट्टिका पर नाम व पदनाम अंकित न होने पर उन्होंने कहा कि प्रत्येक कक्ष के बाहर लगी नाम पट्टिका पर नाम व पदनाम अवश्य अंकित होना चाहिये। उन्होंने अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये।

मुख्य सचिव ने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास के कम्प्यूटर सेल में भी कम्प्यूटर सहवर्ती उपकरणों के रख-रखाव के सम्बंध में निर्देश दिये। निरीक्षण के उपरान्त मुख्य सचिव ने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त सभागार में औद्योगिक विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार सहित कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here