लखनऊ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया लालजी टंडन की प्रतिमा का लोकार्पण

0
74
Lucknow- Defense Minister Rajnath Singh inaugurated the statue of Lalji Tandon
.

लखनऊ. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ दौरे पर हैं। राजनाथ सिंह ने बुधवार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गवर्नर रहे लालजी टंडन की 21 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण किया। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मेयर संयुक्ता भाटिया, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, केशव मौर्य, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं लालजी टंडन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। टण्डन जी की प्रतिमा अनावरण के लिए नगर निगम बोर्ड और महापौर को धन्यवाद। मुख्यमंत्री ने कहा कि टण्डन जी ने नगर निगम के पार्षद के रूप में राजनीतिक यात्रा शुरू की। बिहार व मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहे। समाज के हर तबके में उनके प्रशंसक थे। पटना राजभवन में उनके साथ बात हुई, उनके पास कई स्मृतियां थीं। लखनऊ की जनता ने भी उन्हें पूरा स्नेह दिया। उनके वयोवृद्ध पुत्र गोपाल जी टण्डन जी उनकी विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बाबूजी को लखनऊ तक सीमित नहीं रखें, बाबूजी पूरे प्रदेश के थे। पूरे प्रदेश की जनता उनके पास आती थी। बाबूजी ने ऐसा पदचिह्न बनाया है कि उसका अनुसरण करना चाहिए। जैसे बाबूजी ने कार्यकर्ताओं का मान सम्मान रखा वैसे ही हम भी रखें।

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि हर समस्या का समाधान बाबूजी के पास था। कोई भी कार्यकर्ता उनके पास से मायूस होकर नहीं लौटा। सभी धर्मों में उनकी स्वीकार्यता थी। अटलजी और बाबूजी की का साथ बना रहेगा। विकास में उनका आशीर्वाद बना रहेगा।

जानकारी के मुताबिक, लालजी टंडन की प्रतिमा का लोकार्पण के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मिलने पीजीआई जाएंगे। बता दें, पिछले कई दिनों से यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का इलाज चल रहा हैं।

.