यूपी से बड़ी खबर- इस वजह से दुखी हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव, तो खुद कर दिया इतना बड़ा ऐलान…

0
190
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद का ऐलान किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर शोक जताते हुए पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है। इसके साथ ही सपा मुखिया ने घटना में शामिल पुलिसकिर्मयों पर दंडात्मक कार्रवाई और पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की सरकारी मदद देने की मांग की।

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी (Rajendra Chaudhary) ने कहा कि पुलिस की बर्बर पिटाई से युवक की मौत बेहद अमानवीय घटना है। सपा पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती है। हिरासत में मौत के मामले में यूपी पुलिस अव्वल हो चुकी है। कानून अपने हाथ में लेकर विधिक प्रक्रिया को लांछित कर रही है। मानवाधिकार आयोग की नोटिस के बाद भी सरकार पर कोई असर नहीं है। सपा नेता डॉ. केपी यादव ने भी 50 लाख रुपये की सहायता राशि और दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उधर, युवक की मौत के मामले में शुक्रवार देर शाम बक्शा एसओ और एसओजी टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

युवक की मौत के मामले में बक्शा एसओ और एसओजी टीम पर हत्या व लूट का मुकदमा दर्ज हुआ है। चकमिर्जापुर निवासी किशन यादव की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। इस मामले में शुक्रवार देर शाम एसओजी टीम, बक्शा एसओ अजय कुमार सिंह और हमराही पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज हुआ। मृतक के बड़े भाई अजय यादव की तहरीर पर सभी आरोपियों के विरुद्ध हत्या, लूट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here