लखनऊ- महिला आयोग की अध्यक्ष ने सुनीं महिलाओं की समस्याएं, त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

0
61
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर रोकथाम और पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये जाने के उद्देश्य से अध्यक्ष विमला बाथम द्वारा बुधवार को आयोग मुख्यालय लखनऊ पर महिला जनसुनवाई की गयी।

यूपी महिला आयोग की अध्यक्ष ने सुनवाई के दौरान 13 प्रकरणों का निस्तारण किया और शेष प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही कर प्रगति आख्या उपलब्ध कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देश दिये गये। आयोग मुख्यालय पर विभिन्न जनपदों से आये 15 पीड़ित आवेदिकाओं/आवेदकों द्वारा दिये गये नवीन प्रार्थना पत्रों व साथ ही विभिन्न माध्यमों से आयोग कार्यालय में प्राप्त नवीन प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये गये।

इसके अतिरिक्त आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम के निर्देशानुसार प्रदेश के 21 जनपदों में क्रमशः बिजनौर, वाराणसी, सोनभद्र, बस्ती, शाहजहॉपुर, देवरिया, मेरठ, बागपत, जालौन, महोबा, कानपुर देहात, चन्दौली, फतेहपुर, कन्नौज, उन्नाव, जौनपुर, सुल्तानपुर, कुशीनगर, पीलीभीत, मऊ व हरदोई में आयोग की उपाध्यक्ष (द्वय) सुषमा सिंह, अंजु चौधरी एवं सदस्यों के द्वारा यूपी सरकार द्वारा महिलाओं के लिए चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर जागरूक किया गया एवं मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों के साथ पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का निस्तारण कराया गया।

.