घर पर तुम्हारी मां हैं, लेकिन सेट पर मैं ही तुम्हारी मां हूं

0
399
.

मनोरंजन डेस्क। दुनिया माधुरी दीक्षित की दीवानी है, उन्हें डांसिंग queen कहा जाता है ।लोग उनके डांस के इतने दीवाने है कि आज भी माधुरी की फिल्मों की ही धूम रहती है लेकिन खुद माधुरी अपने को  वैजयंती माला और वहीदा रहमान के डांस की दीवानी कहती  हैं। एक खास बातचीत में माधुरी दीक्षित ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के चंद खूबसूरत लम्हे शेयर किये।

माधुरी अपने और मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के रिश्तों को याद करते हुए बताती है कि वे हमेशा मुझसे कहती थीं कि घर पर तुम्हारी मां हैं, लेकिन जब तुम सेट पर होती हो, तब मैं तुम्हारी मां हूं। उनकी इस बात को मैंने हमेशा महसूस किया।ओर उनके इस प्यार को में सदैव याद रखूंगी।

  1. अपने नए डांसिंग शो के बारे में माधुरी बताती है कि  तीन चीजें हैं। एक तो डांस दीवाने एकमेव प्लेटफॉर्म है, जिसमें थर्ड जनरेशन को चांस दिया जा रहा है। हमारे पैनल पर दो नए लोग हैं। एक जज धर्मेश येलांदे और दूसरे होस्ट राघव जुयाल हैं। इस बार हम चारों प्रोफेशनली डांसर हैं,इस साल सिंगल्स और कपल्स ही डांस नहीं कर रहे हैं, बल्कि, डुएट्स, ट्रियोज और ग्रुप्स भी आने वाले हैं। यह एक बड़ा चेंज हुआ है। जब डांस करने के लिए ग्रुप्स आते हैं, तब एक अलग अंदाज और एनर्जी मिलती है।

कोरोना काल के समय और वर्तमान में इस शो को बनाने में जो दिक्कतें आई उनके बारे में बात करते हुए कहती है कि बहुत  सारी दिक्कतेें आई, लेकिन हम एक-दूसरे के प्रति रिस्पांसबिलिटी दिखाते हैं। यह केयरिंग की फीलिंग बहुत अच्छी लगती है। लॉकडाउन में एक और अच्छी चीज हुई कि फैमिली के साथ वक्त बिताने का मौका मिला, जिसकी हमेशा कंप्लेन करते हैं।

डांस के संबंध में बात करते हुए माधुरी बताती  कि मुझे वैजयंती माला जी, वहीदा रहमान जी का डांस बहुत पसंद था। अफकोर्स, कथक डांस शैली के जो डांसर हैं, बिरजू महाराज जी, गोपी कृष्ण, सितारा देवी जी आदि के डांस भी बहुत पसंद हैं। इंडियन में हेमा मालिनी जी और वेस्टर्न में कहूं तो फ्रेड एस्टेइयर, जिम केली आदि के डांस की बहुत बड़ी फैन हूं।

अपनी शादी के विषय में उनका कहना है कि ये सब मेरे भाई की कारस्तानी थी ।उसने ही पूरी मीटिंग का इंतज़ाम किया था । पहली बार लॉस एंजेलिस में हम मिले थे। मेरे भाई ने पूरी मीटिंग का सेटिंग किया था। मुझे बिना बताए घर पर सारे पैरेंट्स के लिए पार्टी रखी थी। अगर मुझे बताते तो शायद नहीं मिलती। खैर, इस तरह वहां मेरी पहली मुलाकात हुई। उसके बाद ऑफकोर्स हम फिर एक बार मिले। मुझे लगा कि आइ लाइक दिस पर्सन। फिर तो बात आगे बढ़ी और हमने शादी कर ली। क्या डांस में कुछ नया फॉर्म भी सीख रही है के सवाल पर उन्होंने बताया कि डांस में तो रोज कुछ नया सीखने को मिलता है। छोटे-छोटे बच्चे जब शो में आते हैं और कहते हैं कि हमारे साथ डांस कीजिए। तब कुछ डांस फॉर्म उनसे देखने और सीखने मिलते हैं। मतलब यह दरिया है, जितना सीखो उतना कम है। पूरे वर्ल्ड में देखेंगे कि कितने डांस फॉर्म्स हैं, कितने सीख लोगे, लेकिन सीखने को मिलते हैं, तब सीखती हूं।

 

 

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here