Maharahstra: फडणवीस सरकार की अब इस योजना की जांच कराएगी ठाकरे सरकार, दिया ये आदेश..

0
168
.

मुंबई. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने फडणवीस सरकार की महत्वपूर्ण जलयुक्त शिवार योजना की जांच के बाद अब तत्कालीन वन व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के खिलाफ एक और जांच का आदेश दिया है।

बताया जा रहा है, फडणवीस सरकार के तत्कालीन वन व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने 33 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा था, जिनमें से 28 करोड़ 27 लाख पौधे लगाए गए। पौधों को लगाने पर 2429.78 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। अब ठाकरे सरकार इसकी जांच कराएगी।

बुधवार को विधानसभा में शिवसेना के रमेश कोरगांवकर, अजय चौधरी, बालाजी किणीकर सहित अन्य सदस्यों ने मुनगंटीवार के पेड़ लगाओ अभियान पर सवाल खड़े किए। इसके जवाब में राज्यमंत्री दत्तात्रय भरणे ने सदन को बताया कि अभियान में 2429.78 करोड़ रुपये खर्च हुए और 28.27 करोड़ पेड़ लगाए गए। अक्टूबर 2020 तक इसमें से 75.63 फीसद पेड़ सुरक्षित थे। कांग्रेस के नाना पटोले ने पूरी योजना पर ही सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि कोई पेड़ नहीं लगा है। इसकी जांच होनी ही चाहिए।

मामला गरमाने पर उप मुख्यमंत्री पवार ने मामले की जांच के लिए समिति बनाने का ऐलान किया। चर्चा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुनगंटीवार, जयकुमार गोरे, प्रकाश सोलंके, धर्मराव बाबा आत्राम आदि ने भाग लिया। 31 मार्च तक यह समिति गठित होगी और शुरुआत में इसे 4 महीने का कार्यकाल दिया जाएगा। इसके बाद आवश्यकता होने पर कार्यकाल को दो माह आगे बढ़ाया जाएगा। 6 महीने में यह समिति रिपोर्ट सभागृह को पेश करेगी।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here