Maharahstra: जलगांव महानगरपालिका पर राज करने वाली BJP को शिवसेना ने सत्ता से उखाड़ फेंका..

0
235
shivsena captures jalgaon municipal corporation with the help of rebels of bjp
.

मुंबई. जलगांव महानगरपालिका (Jalgaon Municipal Corporation) पर राज करने वाली भारतीय जनता पार्टी को गुरूवार को बड़ा झटका लगा है। शिवसेना ने बीजेपी के 27 नगरसेवकों को अपनी ओर लेकर सत्ता अपने हाथ में ले ली है। वहीं शिवसेना के इस विजय को एनसीपी के एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की विजय और फडणवीस के खास गिरीश महाजन की हार बताई जा रही है।

बीजेपी छोड़कर एनसीपी के हुए एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने कहा कि, दो-ढाई साल पहले जलगांव मनपा में सत्ता में आई थी, इसलिए वह अहंकारी हो गई थी। उसने शहर के विकास के लिए काम नहीं किया। BJP के अपने नगरसेवक पार्टी नेताओं को सबक सिखाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने शिवसेना को समर्थन दिया।

जलगांव महानगरपालिका (Jalgaon Municipal Corporation) में कुल 75 सदस्य हैं। इसमें 57 नगरसेवक BJP के हैं। गुरुवार को हुए महापौर के चुनाव में BJP के 27 नगरसेवकों ने क्रॉस वोटिंग की, जिससे शिवसेना की जयश्री महाजन महापौर चुन ली गईं, जबकि BJP के बागी कुलभूषण पाटिल को उपमहापौर चुना गया। महाजन को शिवसेना के 15, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) के तीन और BJP के 27 बागी नगरसेवकों के वोट मिले। BJP उम्मीदवार प्रतिभा कापसे को 30 वोट मिले है। शिवसेना की उम्मीदवार जयश्री महाजन 45 वोटों से जीतने के बाद महापौर चुनी गईं।

BJP छोड़कर NCP में शामिल हुए एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने दावा किया कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से 10 दिन पहले मुलाकात की थी और जलगांव की स्थिति पर चर्चा की थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे और विनायक राउत भी मौजूद थे।

.