Maharashtra: ईडी की रेप पर बोले अनिल देशमुख- मेरी प्रॉपर्टी 2.60 करोड़ की है, 300 करोड़ रूपये वाली बात अफवाह

0
58
.

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh) की दो प्रॉपर्टी कुर्क की थीं। पहले खबरें आईं कि इन संपत्ति को कीमत करीब चार करोड़ रुपये में खरीदा दिखाया गया, हकीकत में इनकी बाजार कीमत 300 करोड़ रुपये है, लेकिन सोमवार को देखमुख ने कहा कि इन संपत्तियों की मूल कीमत सिर्फ 2 करोड़ 60 लाख रुपये है। 300 करोड़ वाली बात सिर्फ अफवाह है।

देशमुख (Former Home minister Anil Deshmukh) ने यह भी कहा कि उन्हें (ED) से जो समन मिले थे, उनका जवाब उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को दे दिया है। इसमें कहा गया है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में उनके खिलाफ ED के केस को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में जब फैसला देगी, वह उसी के बाद ईडी (ED) के सामने पेश होंगे।

यहां बताना जरूरी है कि ईडी (ED) ने रविवार को अनिल देशमुख (Former Home minister Anil Deshmukh) के नागपुर के काटोल और वाडविहिरा स्थित आवासों पर छापेमारी की थी। पिछले महीने भी देशमुख (Anil Deshmukh) के मुंबई और नागपुर ठिकानों पर ईडी (ED) की रेड पड़ी थी। बाद में उनका मुंबई का एक फ्लैट और रायगढ़ की एक जमीन को जांच एजेंसी ने अपने कब्जे में ले लिया था।

.