Maharashtra: एक दिन में 5 हज़ार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी संक्रमित

0
164
.

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर देखने को मिली है। जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashtra Health Minister Rajesh Tope) ने कोरोना मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग को बढ़ाने का आदेश दिया और कहा कि मरीज के संपर्क में आए कम से कम 20 से 30 लोगों की जांच की जाए।

कोरोना वायरस के प्रकोप को बढ़ता हुए देखते ही स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कोरोना के बढ़ते मामलों को नियंत्रण में लाने के लिए जिला अधिकारियों और नगरपालिका के आयुक्तों के साथ बैठक की है। इसी दौरान राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने यह आदेश सभी अधिकारियों को दिया है। जिन इलाकों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहां पर कांटेक्ट ट्रेसिंग (Corona Contact Tracing Order) को भी बढ़ाने का आदेश दिया गया है। वहीं राज्य में एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो दूसरी तरफ बीते तीन-चार महीने के बाद मरीजों की संख्या 5 हजार के ऊपर जा चुकी है।

अमरावती में सबसे ज्यादा पॉजिटिव

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में रोज की कोरोना पॉजिटिविटी की दर 48 तक पहुंच चुकी है जबकि सातहिक 35 प्रतिशत है। वहीं यवतमाल जिले में यह दर 15% है। जबकि पूरे राज्य में प्रतिदिन का प्रतिशत 8.8 है। वहीं साप्ताहिक 7.76 प्रतिशत है। अकोला में यह आंकड़ा 32 प्रतिशत है जबकि साप्ताहिक 24 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashtra Health Minister Rajesh Tope) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट के जरिए यह जानकारी तमाम लोगों को दी है। उन्होंने बताया कि वे डॉक्टर से सलाह मशवरा करके दवाइयों का सेवन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही मैं आप सब की सेवा में वापस आऊंगा। मेरे संपर्क में आए हुए सभी लोग अपना ध्यान रखें और जरूरत पड़ने पर कोरोना की जांच करवाएं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here