Maharashtra: नाना पटोले ने CM बनने की जताई इच्छा, कहा- अपने दम पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

0
76
.

मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधानसभा स्पीकर नाना पटोले (Nana Patole) ने यह ऐलान किया है कि कांग्रेस अगले विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरेगी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगला मुख्यमंत्री महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी का होगा। इशारों इशारों में उन्होंने अपनी इच्छा को भी मीडिया के जरिए आलाकमान तक पहुंचाने का प्रयास किया है।

पटोले (Nana Patole) ने कहा कि अगर आलाकमान ने उन्हें मौका दिया तो वे भी मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर एक चाय बेचने वाला व्यक्ति पीएम बन सकता है तो किसान का बेटा भी सीएम बन सकता है।

राजनीति के जानकारों की मानें तो महाराष्ट्र में नाना पटोले (Nana Patole) सिर्फ अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। पटोले आक्रामक शैली के नेता हैं और ऐसे बयान देना उनकी मजबूरी भी है। परब ने बताया कि कांग्रेस के लिए महाविकास अघाड़ी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना एक राजनीतिक मजबूरी भी है।

इस बार के चुनाव में जितनी भी सीटें कांग्रेस ने जीती हैं उनमें सबसे बड़ा हाथ शरद पवार का है यदि शरद पवार ने इतनी मेहनत ना की होती तो शायद कांग्रेस को इतनी सीटें ना मिलती। इसके पहले साल 2014 में सभी पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। उस वक्त भी कांग्रेस का परफॉर्मेंस कोई बहुत अच्छा नहीं था और उसे 42 सीटों पर संतोष करना पड़ा था।

.