Maharashtra: राहुल गांधी को समझाने में कामयाब हुए नाना पटोले, फिर अलापा एकला चलो का राग

0
148
.

मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Maharashtra Congress President Nana Patole) ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात के बाद एक बार फिर ‘एकला चलो’ की हुंकार भरी है। राहुल से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा कि महाराष्ट्र में आगामी महानगरपालिका और स्थानीय निकायों के चुनाव कांग्रेस बिना किसी से गठबंधन किए अकेले अपने दम पर ही लड़ेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार मीटिंग में महाराष्ट्र में कांग्रेस (Maharashtra Congress) के संगठन को लेकर व्यापक चर्चा हुई और जल्द ही महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के गठन का भी ऐलान किया जाएगा।

नाना (Maharashtra Congress President Nana Patole) ने मीडिया को बताया कि मुलाकात के दौरान राज्य मंत्रिमंडल में बदलाव या विस्तार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। जबकि सूत्रों का कहना है कि राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावनाएं हैं और इसमें बड़ा बदलाव कांग्रेस की तरफ से ही होने वाला है। क्योंकि मंत्रिमंडल के विस्तार और फेरबदल के बाद ही राज्य में महामंडलों के बंटवारा होना है और तीनों ही पार्टियों में महामंडलों को लेकर बेहद उत्सुकता है।

नाना पटोले (Nana Patole) को अचानक दिल्ली बुलाया गया। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी एच.के. पाटील (HK Patil) कांग्रेस के संगठन मंत्री के.सी. वेणुगोपाल, नाना पटोले (Nana Patole) के साथ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने गए। तीनों नेताओं के बीच काफी देर तक लंबी बातचीत हुई। माना जा रहा है कि बातचीत का संदर्भ नाना पटोले (Nana Patole) की एकला चलो की घोषणाओं से महा विकास आघाडी सरकार (MVA Government) में आ रही तकलीफों को लेकर था।

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस प्रभारी एच.के. पाटील (HK Patil) से नाना पटोले (Nana Patole) की एकतरफा घोषणाओं की शिकायत की थी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने भी कांग्रेसी नेताओं से इस बारे में स्पष्ट बातचीत की थी। इसके बाद पाटील ने कांग्रेस आलाकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। इसी रिपोर्ट के बाद नाना पटोले (Nana Patole) को दिल्ली बुलाया गया था।

नाना (Nana Patole) ने मीडिया को यह भी बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जल्द ही महाराष्ट्र के दौरे पर आने वाले हैं और मुंबई नागपुर औरंगाबाद मैं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैलियां आयोजित की जाएंगी।

.