आज पवार से मिलेंगी ममता बनर्जी! आदित्य ठाकरे और संजय राउत मंगलवार को हुई मुलाकात

0
70
.

मुंबई: बीजेपी के खिलाफ खुद को मजबूत विकल्प के रूप में पेश करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देशभर का दौरा कर रही हैं। गोवा के बाद मंगलवार को वे मुंबई आईं। यहां पर वे शिवसेना व एनसीपी नेताओं के साथ मुलाकात कर अपनी राजनीतिक पार्टी के विस्तार का प्रयास करेंगी। ममता के दौरे के बारे में बताया जा रहा है कि वे यहां किसी कांग्रेस नेता से नहीं मिलेंगी।

मंगलवार को ममता मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचीं। हवाई अड्डे से सीधे वे सिद्धिविनायक मंदिर गईं, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। उसके बाद शहीद तुकाराम मेमोरियल जाकर आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि दी। शाम को होटल में उनसे मिलने के लिए शिवसेना के युवा नेता व राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे व राज्यसभा के सदस्य संजय राउत पहुंचे। बुधवार को उनकी मुलाकात एनसीपी प्रमुख शरद पवार से होने की संभावना है। मुख्यमंत्री अमेरिका की ग्लोबल लीडरशिप कम्युनिटी वाईपीओ (यंग प्रेसीडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन) द्वारा आयोजित उद्योगपतियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगी।

मुख्यमंत्री ठाकरे से मिलना चाहती थीं
ममता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिलना चाहती थीं, लेकिन डॉक्टर ने हाल ही में हुई सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे ठाकरे को पृथक वास में रहने की सलाह दी है, इसलिए उनसे मिलना नहीं हो पाएगा। मुंबई के लिए रवाना होने से पहले ममता ने कहा था कि उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य होटल में मुझसे मिलने आएंगे।

ममता गलती कर रही है: कांग्रेस
इधर, ममता के दौरे पर महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव व मीडिया समन्वयक जाकिर अहमद ने कहा है कि राहुल गांधी आरएसएस, बीजेपी और मोदी-शाह से लड़ रहे हैं और ममता बनर्जी राहुल गांधी और कांग्रेस से लड़ रही हैं, जो ठीक नहीं है। उल्टा ऐसा करके वे आरएसएस, बीजेपी, मोदी-शाह की मदद ही कर रही हैं। अतीत में ऐसा ही काम मायावती ने किया था। ममता बनर्जी खुद का आकलन करने में गलतफहमी का शिकार हो रही हैं। उन्हें वास्तविक राजनीति करने के लिए राजनीति के नौसिखिए प्रशांत किशोर से अपना पिंड छुड़ाना होगा।

.