दो दिवसीय मुंबई दौरे पर ममता दीदी; शरद पवार, आदित्य ठाकरे से करेंगी मुलाकात

0
80
.

मुंबई: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान दीदी, शिवसेना सांसद संजय राउत, महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरेऔर शरद पवार से भीमुलाकात करेंगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबीयत खराब होने की वजह से दीदी की मुलाकात उनसे नहीं हो पाएगी। ममता बनर्जी ने कहा था कि वह ठाकरे से कई मुद्दों के संदर्भ में मुलाकात करने वाली हैं।

शाम को होगी मुलाकात
आदित्य ठाकरे और ममता बनर्जी के बीच में मुलाकात मंगलवार की शाम 8 बजे होनी है।

शरद पवार से भी होगी मुलाकात
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार से भी बुधवार की दोपहर 3 बजे उनके निवास स्थान सिल्वर ओक पर ममता बनर्जी मुलाकात करेंगी। दीदी 1 दिसंबर को मुंबई में उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगी और उन्हें अगले साल अप्रैल के महीने में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में आने का निमंत्रण भी देंगी।

मुलाकात के सियासी मायने
ममता बनर्जी के मुंबई दौरे के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। वह शिवसेना नेताओं और शरद पवार से ऐसे समय में मुलाकात करने जा रही हैं। जब तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं। आपको बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले कांग्रेस की तरफ से बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक से तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया था। जिसके बाद कांग्रेस और टीएमसी के रिश्तों की खबरें टेलीविजन और अखबारों की सुर्खियां बनी थीं। खास बात यह भी है कि इस दौरे के दौरान ममता बनर्जी कांग्रेस नेताओं से मुलाकात नहीं कर रही हैं।

.