युपी में दहेज के लिए विवाहिता को किया प्रताड़ित, पति सहित पॉच के खिलाफ केस दर्ज

0
90
.

उत्तर प्रदेश। वाराणसी में दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने साथ ही जान से मारने की धमकी देने के मामले में पति समेत पॉच पर केस दर्ज किया गया है।
आरोप है कि कि ससुराल वाले दहेज में 2 लाख रूपये की मॉग करते हुए विवाहिता को प्रता​​​​​​ड़ित करने लगें। प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने पति सहित ससुराल के 5 लोगों के खिलाफ चोलापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

4 साल पहले हुआ था विवाह

मिर्जापुर जिले के कछवां की मनीषा की शादी साल 2017 में वाराणसी के पलहीपट्‌टी निवासी विनोद सेठ उर्फ बब्बू के साथ हुई थी। मनीषा के अनुसार शादी के कुछ महीनों बाद ससुराल में ससुर शिवलाल, सास सुमन, देवर दीपक, पति विनोद और जेठ सानू दहेज के लिए उन्हें प्रताड़ित करने लगे। आए दिन उनके साथ गालीगलौज मारपीट की जाने लगी। उन्हें लगता था कि समय के साथ सब कुछ सही हो जाएगा, लेकिन ससुराल के लोगों के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया। अब मायके से मिले गहने भी ससुराल के लोग छीन लिए।

इसके साथ ही विवाहिता ने बताया कि मायके से 2 लाख रुपए न मंगवाने पर सभी जान से मारने की धमकी देते हैं। पुलिस से उन्होंने मांग की है कि उन्हें प्रताड़ित करने वालों को दंडित करा कर उनके साथ न्याय किया जाए। इस संबंध में चोलापुर थाना प्रभारी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

.