यूपी में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू, मुरादाबाद में लोगों के बीच पहुंचे यमराज, बोले- हमारा वर्कलोड मत बढ़ाओ…

0
60
.

Lucknow. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू होती दिख रही है। ऐसे में प्रशासन व सरकार के द्वारा जागरुकता भी फैलाई जा रही है। ऐसी ही जागरुकता की एक कोशिश मुरादाबाद जिले में हुई। यहां एक स्थानीय कलाकार ने यमराज के गेटअप में आकर लोगों के बीच पहुंचा। उसने संक्रमण से बचाव व सावधानी बरतने को लेकर जागरुक किया। यमराज के हाथ में कागज से बना एक लाउडस्पीकर था। जिस पर लिखा था कि मास्क लगाओ और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखो।

यमराज बना कलाकार भानू राठौर एक NGO का सदस्य है। उसने शुक्रवार को मझोला थाना क्षेत्र के मिलन विहार मोहल्ले में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और बेवजह घरों से बाहर न निकलने के लिए समझाया। कहा कि यदि इन नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यमराज आपको अपने साथ ले जाएगा।

हिंदू धर्म में यह माना जाता है कि व्यक्ति के मरने के बाद यमराज यम लोक भैंस की सवारी करते हुए लेने आते हैं। यमराज से लोग डरते हैं, इसलिए लोगो को यमराज की ड्रेस पहनकर जगरूक किया गया।

कलाकार ने कहा कि कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। मास्क पहनना व सामाजिक दूरी बनाए रखना बहुत जरूरी है। इसके लिए मैं लोगों को जागरुक कर रहा हूं। कलाकार के अलावा संस्था के अन्य सदस्यों ने लोगों को मास्क का वितरण किया और उसे पहनने की अपील की।

यूपी में अब तक 6,54,404 हुए संक्रमित

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 8490 नए मामले आए हैं जबकि 39 लोगों की ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महामारी शुरू होने के बाद से सूबे में एक दिन में मिले संक्रमितों की यह सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले यूपी में 11 सितंबर को एक दिन में सबसे ज्यादा 7,103 कोरोना संक्रमित मिले थे। प्रदेश में अब वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 6,54,404 हो गई है।

.