मथुरा- आकाशीय बिजली गिरने से दो मंजिला मकान धराशाई, मची अफरा-तफरी

0
35
Lightning fell on two-storey house, two-storey house collapsed due to lightning
.

मथुरा. मथुरा के चौमुहां ब्लॉक अंतर्गत नौगांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक दो मंजिला मकान धाराशाई हो गया। बिजली गिरने से पूरे मकान में दरार आ गई। कुछ ही देर बाद पूरा मकान भर भराकर गिर पड़ा। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

बताया जा रहा है, घर में मौजूद परिवार के लोग बिजली गिरते ही मकान से निकलकर बाहर भागे। समय रहते सभी लोगों ने अपनी जान बचा ली। ग्रामीणों द्वारा मकान पर बिजली गिरने की सूचना देने पर पर न तो पुलिस प्रशासन को कोई अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचा और न ही राजस्व विभाग ने कोई सुध ली। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से बेघर हुए परिवार को दैवीय आपदा राहत कोष से सहायता दिलाएं जाने की मांग की है।

बताया जा रहा है, चौमुहां ब्लॉक के गांव नौगांव में धर्मवीर पुत्र गोपाली और उनका भाई अपने परिवार के साथ दो मंजिल मकान में रह रहे थे। धर्मवीर ने बताया कि वह और उसके भाई के परिवार को मिलाकर घर में 12 लोग रहते है। बुधवार को उनके घर दो रिश्तेदार भी आये हुए थे। सभी लोग रात में खाना खाकर सो गए। सुबह अचानक तेज बिजली गड़गड़ाने की आवाज सुनाई दी। कुछ पल के बाद घर की दीवार हिलने लगी। फर्श बैठने लगा। दीवारों में दरार पड़ती देखकर सभी लोग बाहर निकल गए। कुछ देर बाद पूरा मकान भर भराकर गिर पड़ा। बिजली की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी घर के पास बाहर जमा हो गए। धर्मवीर ने बताया कि घर का सभी जरूरी सामान मकान के मलबे में दबकर खराब हो गया है। मकान के गिरने से उनका पूरा परिवार सड़क पर आ गया है।

.