मानसिक मंदित युवक की लाठी से पीट-पीटकर हत्या

0
46
.

श्रावस्ती, खबर गिलौला क्षेत्र के बिलेला गांव की है जहां जूनियर विद्यालय के निकट रविवार की रात को मानसिक मंदित युवक की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।सोनवा क्षेत्र के लक्ष्मननगर निवासी गुड़ई का कुछ दिनों से मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। परिवार के लोग सात दिन पूर्व गिलौला क्षेत्र के बिलेला गांव के पास देव स्थान पर झाड़-फूंककर के ल‍िए ले गए थे। तभी से गुड़ई वहीं रहकर झाड़-फूंक करवा रहा रहा था। रविवार दोपहर वह देव स्थान से भागने लगा। भिनगा क्षेत्र के पूरेअधारी निवासी युवक के ससुर रामउदित उसको पकड़ने के लिए पीछा करते रहे। बिलेला गांव में पहुंचने पर अचानक वह गायब हो गया। कुछ देर बाद गांव के बाहर जूनियर स्कूल के पास अज्जम नाम का युवक लाठी लेकर गुड़ई को दौड़ाता नजर आया। इसके बाद उस पर ताबड़तोड़ लाठियाें से वार करना शुरू कर दिया। इससे गुड़ई जमीन पर गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसके रिश्तेदार ने जब यूपी-112 पुलिस को सूचना देनी चाही तो दबंग ने उन पर भी लाठियां बरसानी शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना देने का प्रयास कर रहे युवक के रिश्तेदार को भी लाठियों से पीटकर चोटिल कर दिया। डरे-सहमे रिश्तेदार युवक का शव लेकर लक्ष्मननगर भाग आए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसपी अरविंद कुमार मौर्य व एएसपी बीसी दूबे ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

मारपीट के भय से परिवार के लोग टेंपो से शव को लक्ष्मननगर ले आए। यहां आकर यूपी-112 पुलिस को सूचना दी। सोनवा थाने के प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कुमार शर्मा पुलिस टीम के साथ पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी अरविंद कुमार मौर्य व एएसपी बीसी दूबे ने मौके पर पहुंच कर परिवार के लोगों से घटना की जानकारी ली। आरोपित पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वाशन दिया। पुलिस ने मृतक के ससुर रामउदित की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

.