Metro Man E Sreedharan: बीजेपी में शामिल होने से पहले श्रीधरन बोले- CM बनने का मिलेगा मौका, बताई ये बड़ी वजह

0
617
.

नई दिल्ली. मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन (Metro Man E Sreedharan) जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। श्रीधरन 21 फरवरी को कासरगोड से शुरू होने वाली पार्टी की ‘विजय यात्रा’ के दौरान BJP में आधिकारिक रूप में शामिल होंगे। बता दें कि केरल बीजेपी चीफ के0 सुरेंद्रन (K. Surendran) के नेतृत्व में BJP 21 फरवरी से विजय यात्रा निकाल रही है।

भाजपा में शामिल होने के फैसले के साथ राजनीति में कदम रखने जा रहे ई श्रीधरन (E Sreedharan) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी केरल विधानसभा चुनावों (Kerala Assembly Election) में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश करेगी. उन्होंने कहा कि इससे पार्टी को केरल में नया चेहरा मिलेगा और राज्यl में पार्टी को अपनी छवि बदलने का मौका मिलेगा.

श्रीधरन (E Sreedharan) ने स्पष्ट कर दिया कि राज्यपाल पद संभालने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह संवैधानिक पद है और इसके पास कोई शक्ति नहीं है और वह ऐसे पद पर रहकर राज्य के लिए कोई सकारात्मक योगदान नहीं दे पाएंगे. उन्होंने कहा, ‘मेरा मुख्य मकसद भाजपा को केरल में सत्ता में लाना है. अगर भाजपा केरल में चुनाव जीतती है तो तीन-चार ऐसे क्षेत्र होंगे जिस पर हम ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. इसमें बड़े स्तर पर आधारभूत संरचना का विकास और राज्य में उद्योगों को लाना शामिल है.’

जानें- कौन है श्रीधरन

88 साल के श्रीधरन (Metro Man E Sreedharan) भारत के मशहूर सिविल इंजीनियर हैं। वे 1995 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहे। भारत सरकार ने उन्हें 2001 में पद्मश्री और 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया था। उन्हें देश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सूरत बदलने के लिए जाना जाता है। ईमानदार छवि की वजह से वह काफी लोकप्रिय हैं। श्रीधरन प्रधानमंत्री मोदी के समर्थक माने जाते हैं। 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले 2 बार उन्होंने नरेंद्र मोदी को अच्छा नेता बताया था। मोदी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी का समर्थन करने वालों में भी उनका नाम शामिल था।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here