माइकल क्लार्क का दावा- IPL 2021 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, बताई ये चौंकाने वाली वजह

0
426
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन में 57 खिलाड़ियों की नीलामी हुई है। IPL के स्पॉन्सर का नाम भी सामने आ गया है. अब IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सर वीवो होगा. हाल में हुई IPL नीलामी में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) (Steve Smith) के महज 2.2 करोड़ रूपये में बिकने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने हैरतअंगेज दावा किया है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा कि इतनी कम कीमत पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का आईपीएल 2021 में खेलना मुश्किल है. क्लार्क इस बात से हैरान थे कि स्मिथ जैसी काबिलियत के बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने महज इतनी सी राशि में खरीद लिया, हालांकि इससे काफी अन्य भी आश्चर्यचकित थे. क्लार्क को लगता है कि वह ‘हल्के हैमस्ट्रिंग खिंचाव’ के कारण टूर्नामेंट से हट भी सकते हैं.

क्लार्क (Michael Clarke) ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट पर कहा, ‘मैं जानता हूं कि उसका टी20 में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं है और पिछले साल का आईपीएल भी इतना अच्छा नहीं था. मैं उसके इतनी राशि में बिकने से काफी हैरान था जो 400,000 डॉलर से कम है. ‘ उन्होंने कहा, ‘लेकिन अगर आप देखो कि उसे पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की भूमिका में कितनी पैसा मिल रहा था, तो हैरान मत हो जाइयेगा, अगर भारत के लिये निकलने वाले दिन ही उसकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ जाये. ‘ क्लार्क ने कहा, ‘आठ हफ्ते के टूर्नामेंट के लिये और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पृथकवास को देखते हुए 11 हफ्ते के समय में, मुझे नहीं लगता कि वह 2.2 करोड़ रुपये के लिये अपने परिवार और पत्नी से 11 हफ्ते के समय के लिये दूर रहेगा. ‘ बता दें इस सीजन से पहले स्मिथ की सैलरी 12.5 करोड़ रुपये प्रति सीजन थी.

पिछले साल फ्लॉप रहे थे स्टीव स्मिथ (Steve Smith)

बता दें आईपीएल 2020 में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का प्रदर्शन खराब था. स्मिथ 14 मैचों में महज 25.91 की औसत से 311 रन ही बना सके थे. स्मिथ की अगुवाई में राजस्थान अंक तालिका में आखिरी नंबर पर रही थी जिसके बाद उन्हें टीम ने कप्तानी से हटाकर रीटेन नहीं किया. वैसे स्मिथ का आईपीएल करियर शानदार है. उन्होंने 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 1 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here