शाही परिवार में रंगभेद की घटना पर बोलीं मिशेल ओबामा- मेगन के साथ हुई घटना दुखदाई, दुनिया को इससे सबक लेनी चाहिए

0
553
Michelle Obama spoke on the apartheid incident in england the royal family
.

वर्ल्ड डेस्क. इंग्लैंड के शाही परिवार में रंगभेद की घटना को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेगन के परिवार के ही सदस्य का उनके होने वाले बच्चे के रंग पर टिप्पणी करना दुखदाई है, दुनिया को इससे सबक लेनी चाहिए।

रंगभेद मेरे लिए नई बात नहीं: मिशेल

एक इंटरव्यू को दौरान मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि यह मेगन के लिए दुखदाई था। उसके खुद के परिवार के लोग उसके बारे में ऐसी सोच रखते हैं। हालांकि मेरे लिए यह कोई नहीं बात नहीं है, रंग के आधार पर लोग अपनी धारणा बनाते हैं। मैं उसे समझ सकती हूं। उन्होंने आगे कहा कि वो इस परिवार के बेहतर भविष्य की कामना करती हैं और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही मेगन अपने परिवार को माफ कर देंगी और सब कुछ ठीक होगा। और भविष्य में हम इस घटना को एक सबक के रूप में याद रखेंगे।

मेगन ने इंटरव्यू में लगाए थे गंभीर आरोप

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने ओप्रा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में शाही परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मेगन ने इस इंटरव्यू में बकिंघम पैलेस पर रंग के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा है कि राजपरिवार में रहने के दौरान उन्हें आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे। शाही परिवार उनके बेटे आर्ची के रंग को लेकर परेशान था। हालांकि, उन्होंने किसी का नाम लिए बिना ये आरोप लगाए हैं।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने ओप्रा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में शाही परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

पिछले साल छोड़ी थी शाही उपाधि

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने पिछले साल मार्च में फ्रंटलाइन रॉयल ड्यूटी छोड़ दी थी और अब कैलिफोर्निया में रहते हैं। पिछले साल जनवरी में ही दोनों ने ड्यूक ऑफ ससेक्स और डचेस ऑफ ससेक्स की शाही उपाधि छोड़ने का ऐलान किया था।

.