यूपी- तीन दिन से लापता 9 साल के बच्चे का शव नाले में मिला, परिजनों का आरोप- पुलिस ने समय रहते नहीं की कार्रवाई

0
212
.

क्राइम डेस्क. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में शनिवार को गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर इस वजह से पथराव किया क्योकिं तीन दिन पहले से लापता 9 साल के बच्चे का शव नाले में पड़ा मिला। इससे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथऱाव शुरु कर दिया। परिजनों का आरोप था कि पुलिस समय रहते कार्रवाई करती तो बच्चा आज जिंदा होता।

शनिवार को लापता 9 साल के बच्चे का शव पडा होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब शव को कब्जे में लेने की कोशिश की तो गुस्साए लोगों ने नगर कोतवाल की गाड़ी पर पथराव कर दिया। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को समझाने की कोशिश की। बता दें कि नाबालिग बीते बुधवार से लापता था। परिवार ने अपहरण की आशंका जताते हुए रिपोर्ट लिखाई थी, लेकिन पुलिस ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की। फिलहाल इलाके में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात की गई है।

नगर कोतवाली अंतर्गत सरोज चौराहा स्थित काशीराम कॉलोनी निवासी दीपक (09 साल) बुधवार को घर के बाहर क्रिकेट खेलने गया था। लेकिन अचानक लापता हो गया। परिवार ने काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इस पर दीपक की मां ने अपहरण की आशंका जताते हुए थाने में सूचना दी। लेकिन पुलिस लापरवाही भरा रवैया रहा। शनिवार को कॉलोनी के बगल नाले में दीपक का शव मिला तो लोगों में आक्रोश बढ़ गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपनी सुपुर्दगी में लेना चाहा तो परिजन आक्रोशित हो उठे। परिवारीजनों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगाने की कोशिश की तो पुलिस शव छीनकर भागने लगी।

यह देख भीड़ ने पुलिस को दौड़ा लिया। इस दौरान नगर कोतवाल की जीप पर पथराव किया गया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए लोगों को दौड़ा लिया। जो पकड़ में आया, उसकी पिटाई की गई। इसके बाद कॉलोनी में फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परिजनों ने कहा- पुलिस ने समय रहते नहीं की कार्रवाई

परिजनों का कहना है की तीन दिन पहले कालोनी के रहने वाले रानी दिलशाद से उनका विवाद हुआ था। दबंगों ने घर पर चढ़कर हत्या की धमकी दी थी। जिसके बाद शाम को ही दीपक लापता हो गया। पुलिस से मामले की शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

चार लोगों को हिरासत में लिया गया

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी का कहना है आज नाले में नौ वर्षीय मासूम का शव मिला है। तीन दिनों से गायब था। परिजनों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया गया है। मामले में विधिक कार्रवाई जारी है। जबकि परिजनों के आरोप पर ही पुलिस चार हत्यारोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here