फिल्म ’83’ में मोहिंदर अमरनाथ निभा रहें हैं अपने पिता लाला अमरनाथ की भूमिका

0
301
.

Bollywood Desk/Sports Desk: कपिल देव की अगुवाई में 38 साल पहले टीम इंडिया ने लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर सनसनी मचा दी थी. आज भी 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में वेस्टइंडीज पर मिली जीत हर क्रिकेटप्रेमी के जेहन में बसा हुआ है. अब फैंस दोबारा उस पल के एहसास को जीने वाले हैं. रणवीर सिंह की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘83’ सिनेमाघर में 24 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. कबीर खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है. इस फिल्म में जतिन सरना, हार्डी संधू, दीपिका पादुकोण, साकिब सलीम, चिराग पटेल, एमी वर्क जैसे सितारे अहम किरदार निभा रहे हैं।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फाइनल में भारत की तरफ मोहिंदर अमरनाथ मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. इस फिल्म में उनका किरदार साकिब सलीम निभा रहे हैं. हालांकि जिमी पा के मशहूर जूनियर अमरनाथ भी पर्दे पर दिखेंगे. जिमी खुद अपने पिता लाला अमरनाथ का किरदार निभा रहे हैं. लाला अमरनाथ के नाम भारत की तरफ से पहला टेस्ट शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. लाला अमरनाथ आजाद भारत के पहले टेस्ट कप्तान भी थे. मोहिंदर अमरनाथ ने अपने किरदार पर कहा कि यह उनके मुश्किल काम था और पिता का रोल निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी थी।

अमरनाथ परिवार का भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान है. लाला अमरनाथ ने भारत की तरफ से 24 टेस्ट मैच खेले हैं. उनके बेटे राजिंदर, सुरिंदर और मोहिंदर अमरनाथ भी क्रिकेटर रहे. सुरिंदर ने भारत की तरफ से 9 जबकि मोहिंदर अमरनाथ ने 69 टेस्ट मैच खेले हैं।

इसके अलावा फिल्म ’83’  में संदीप पाटिलका रोल उनके बेटे चिराग पटेल निभा रहे हैं. इसके अलावा फिल्म में गायक से अभिनेता बने हार्डी संधू ऑलराउंडर मदन लाल की भूमिका निभाते नजर आएंगे. हार्डी संधू फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं. चोट की वजह से उनके क्रिकेट करियर पर ब्रेक लग गया था. क्रिकेट छोड़ने से पहले संधू भारत की अंडर -19 क्रिकेट टीम के लिए भी खेल चुके थे. इस अभिनेता ने शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा के साथ क्रिकेट भी खेला है।

.