यूक्रेन ने हस्तक्षेप की मांग पर सांसद हेमामालिनी का रिएक्शन

0
30
Hema Malini
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

एक्ट्रेस व सांसद हेमा मालिनी की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से रूस-यूक्रेन जंग के मामले को संभाल रहे हैं, वो दुनिया भर में काबिले तारीफ है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों देशों से बातचीत कर रहे हैं और साथ ही हमारे देश के नागरिकों को वहां से निकालने में भी काफी हद्द तक कामयाब रहे। हेमा मालिनी की माने तो ये हमारे लिए गर्व की बात है।

मोदी जी को विश्व का एक बड़ा नेता माना जाता है
हाल ही में हेमा मालिनी ने कहा, “मुझे बहुत खुशी और गर्व है, कि हमारे प्रधानमंत्री इस मामले में इतना रूचि दिखा रहे हैं। वो दुनिया के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने तुरंत इस मुद्दे को गंभीरता से देखा और उस पर अपना रिएक्शन दिया। जिस तरह से उन्होंने उन दोनों देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को ‘ऑपरेशन गंगा’ के जरिए वापस लाया है वो वाकई में काबिले तारीफ है। साथ ही वह संकट को रोकने के लिए हिस्सा ले रहे हैं और यह गर्व की बात है कि हर कोई हमारे मोदी जी से गुहार लगा रहा है। उन्हें विश्व का एक बड़ा नेता माना जाता है।”

हमारे दोनों ही देशों से अच्छे रिश्ते हैं
वे आगे कहती है, “हमारे प्रधानमंत्री के दोनों ही देशों से अच्छे रिश्ते हैं, ये देखकर अच्छा लगता है कि दूसरे देश के लोग हमारे प्रधानमंत्री से बात कर रहे हैं। उन्हें हमसे उम्मीद है कि हमारे जरिए कुछ रास्ता निकल पाए।”

यूक्रेन ने हस्तक्षेप की मांग की
बता दे, भारत में यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा ने पीएम मोदी से हस्तक्षेप की मांग की है और कहा कि अगर पीएम मोदी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करते हैं, तो वे कम से कम इस पर विचार करेंगे। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुतिन से बात की और हिंसा को तत्काल समाप्त करने की अपील भी की। वहीं पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है, ताकि वहां फंसे सभी भारतीय सुरक्षित रहें और जल्द से जल्द उनकी वतन वापसी हो सके।

.