यूपी- ये होगा मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ADG प्रेम प्रकाश को मिली बाहुबली MLA को बांदा लाने की जिम्मेदारी

0
113
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश का गैंगस्टर व मऊ से बसपा का बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी 26 महीने बाद अपने पुराने ठिकाने बांदा जेल वापस आ रहा है। 24 जनवरी 2019 से मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। सूत्रों के मुताबिक उसका नया ठिकाना बैरक नंबर 15 या 16 होगा। मुख्तार को बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रेम प्रकाश (ADG प्रयागराज जोन) को सौंपी गई है। कानपुर जोन की जिम्मेदारी संभालते हुए उनके कार्यकाल में मुठभेड़ के बाद 67 अपराधियों को गिरफ्तार किया था।

तेजतर्रार और नियमों का सख्ती से पालन कराने वाले ADG प्रेम प्रकाश ने साल 2019 में CAA/NRC के दंगों के दौरान कानपुर में बड़ी जिम्मेदारी निभाई थी। एक बार फिर वे मुख्तार अंसारी को UP के बांदा जेल तक लाए जाने की जिम्मेदारी को लेकर चर्चा में हैं।

मूलतः दिल्ली के रहने वाले प्रेम प्रकाश 1993 बैच के IPS अफसर हैं। B.tech करने के बाद पुलिस मैनेजमेंट में भी MD (मास्टर इन डिप्लोमा) का कोर्स कर चुके हैं। वे आगरा, मुरादाबाद, NCR समेत कई जिलों में कप्तान रह चुके हैं। इसके अलावा प्रेम प्रकाश ने 12 जुलाई 2009 को राजधानी लखनऊ में DIG/SSP का चार्ज संभाला था।

बांदा से 100 पुलिसकर्मी पंजाब रवाना

आज बांदा पुलिस लाइन से पुलिस की 20 गाड़ियों से टीम पंजाब के लिए रवाना हुई है। काफिले में बज्र वाहन और एंबुलेंस भी शामिल है। टीम में दो सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह सब इंस्पेक्टर, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल और PAC जवानों समेत 100 पुलिसकर्मी शामिल हैं। पुलिसकर्मी बुलेटप्रूफ जैकेट व अन्य हाइटेक सुविधाओं के साथ रवाना हुए हैं। एम्बुलेंस में जिला अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर एसडी त्रिपाठी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी रवाना हुई है।

.