मुंबई :- मल्टीप्लेक्स का राजस्व बढ़ सकता है तीन गुना

0
53
Multiplex revenue may increase
.

Multiplex revenue may increase मुंबई :- मल्टीप्लेक्स चालू वित्त वर्ष में अपने राजस्व को तीन गुना बढ़ाने के लिए तैयार है जो पिछले वित्त वर्ष 2021-22 के निम्न-आधार प्रभाव से प्रेरित है।

2022-23 में अधिक लोग फिल्में देखने के लिए कतार में

रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने एक बयान में कहा कि महामारी के अंतराल के बाद वित्त वर्ष 2022-23 में अधिक लोग फिल्में देखने के लिए कतार में हैं। हलांकि ओटीटी प्लेटफॉर्म से प्रतिस्पर्धा के कारण मल्टीप्लेक्स की क्षमता भरने पर असर पड़ सकता है।

मल्टीप्लेक्स का राजस्व 6,000 करोड़ रुपये से अधिक या वित्त वर्ष 2019-20 के स्तर से 13-15 प्रतिशत अधिक के उच्च स्तर तक बढ़ रहा है।

Multiplex revenue may increase औसत टिकट की कीमतों में वृद्धि

मल्टीप्लेक्स में क्षमता में तेज सुधार के साथ इसके कारकों की एक तिकड़ी औसत टिकट की कीमतों में वृद्धि, खाद्य और पेय पदार्थों (एफएंडबी) पर प्रति व्यक्ति अधिक खर्च और स्क्रीन के अतिरिक्त से वृद्धि बढऩे की उम्नीद है।

बयान के अनुसार पहली तिमाही में आंकड़ें पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस आ गया थे, यह पूरे वित्त वर्ष के लिए थोड़ा कम हो सकता है क्योंकि मल्टीप्लेक्स ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों से प्रतिस्पर्धा महसूस कर रहे हैं। इससे परिचालन मार्जिन में पूर्ण सुधार की संभावना नहीं है।

अच्छी तरह से वापसी की

क्रिसिल रेटिंग्स के निदेशक नवीन वैद्यनाथन ने कहा, मल्टीप्लेक्स ने महामारी के झटके से अच्छी तरह से वापसी की है और इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अपने उच्चतम तिमाही राजस्व और परिचालन लाभ की सूचना दी है। कुछ बड़े बैनरों की फिल्मों की रिलीज से क्षमता 32 प्रतिशत के पूर्व-महामारी स्तर पर वापस आ गया है।

उन्होंने कहा,पिछले दो महीनों में सोशल मीडिया पर नाराजगी और फिल्मों के बहिष्कार की वजह से प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है लेकिन आने वाले महीनों में त्योहारी सीजन और मजबूत कहानी पर आधारित फिल्मों से परिदृश्य बदल सकता है।

.