टीम इंडिया में राहुल चाहर के डेब्यू के बाद IPL में बिगड़ा मुंबई इंडियंस का खेल

0
102
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने इंग्लैंड को सीरीज के चौथे टी-20 मैच में हरा दिया है और सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर चल रही है. टीम इंडिया के लिए चौथे टी-20 मैच में राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने डेब्यू किया. अपने डेब्यू मैच में स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने चार ओवर में 2 विकेट अपने नाम किए जिसमें डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो शामिल थे. अब राहुल चाहर (Rahul Chahar) भी इंडिया के विराट की कप्तानी में डेब्यू कर चुके हैं.

अब IPL में 2021 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए राहुल चाहर (Rahul Chahar) का ये आखिरी सीजन हो सकता है. इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दो खिलाड़ी इशान किशन और सूर्यकुमार यादव भी टीम इंडिया के खेल चुके हैं और अब उनका IPL 2022 में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से खेलना मुश्किल लग रहा है.

IPL मेगा ऑक्शन नियमों के मुताबिक IPL फ्रेंचाइजी सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और अब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में इसकी संख्या बढ़ गई है. जबकि राइट टू मैच के नियम के अनुसार एक विदेशी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी को नीलामी में रिटेन कर सकती है. अब इशान, सूर्यकुमार यादव और राहुल चाहर (Rahul Chahar) का डेब्यू हो गया है और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अगले साल इस सोच में होगी कि किसको रिटेन किया जाए. अगर अनुभव के लिहाज से देखा जाए तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को रिटेन कर सकती है और ऑक्शन में सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और राहुल चाहर (Rahul Chahar) पर दूसरी टीम बोली लगा सकती है.

इस लिहाज से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को इन तीनों खिलाड़ियों का साथ छोड़ना पड़ सकता है. उम्मीद ये भी की जा सकती है कि मेगा ऑक्शन से पहले नियमों में बदलाव हो. अगर मुंबई को फिर से इनकों अपने खेमे में शामिल करना है तो ऑक्शन में मोटी रकम खर्चनी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार IPL 2022 के का मेगा ऑक्शन इस साल दिसंबर में हो सकता है.

.