मस्क ने यूक्रेन को किया सतर्क, स्टारलिंक का सावधानी से करें उपयोग, रूस नेटवर्क को बना सकता है निशाना

0
90
.

वाशिंगटन: स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को यूक्रेनियन को स्टारलिंक उपग्रह प्रणाली का सावधानी से उपयोग करने के लिए सतर्क किया है क्योंकि उनके वाणिज्यिक इंटरनेट नेटवर्क को रूसियों द्वारा लक्षित किया जा सकता है और पूरे सिस्टम को बाधित किया जा सकता है।

मस्क ने कहा कि एक गैर-रूसी संचार प्रणाली के रूप में, स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट सेवा के लक्षित होने की उच्च संभावना है। मस्क ने एक ट्वीट में पोस्ट किया, महत्वपूर्ण चेतावनी: स्टारलिंक एकमात्र गैर-रूसी संचार प्रणाली है जो अभी भी यूक्रेन के कुछ हिस्सों में काम कर रही है, इसलिए लक्षित होने की संभावना अधिक है। कृपया सावधानी से उपयोग करें। उन्होंने यूजर्स को सलाह दी कि जरूरत पड़ने पर ही स्टारलिंक को ऑन करें।

मस्क ने कहा, जरूरत पड़ने पर ही स्टारलिंक चालू करें और एंटीना को लोगों से जितना हो सके, दूर रखें। जैसा कि वादा किया गया था, एलन मस्क द्वारा संचालित स्पेसएक्स ने रूसी आक्रमण के बीच यूक्रेन में स्टारलिंक उपयोगकर्ता टर्मिनलों से भरा एक ट्रक भेजा है।

यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री मायखाइलो फेडोरोव, ने देश में स्टारलिंक टर्मिनलों को दिखाते हुए एक इमेज ट्वीट की। स्पेसएक्स की कक्षा में हजारों स्टारलिंक उपग्रह हैं, जो कंपनी को फाइबर-ऑप्टिक केबल की आवश्यकता के बिना, पृथ्वी के चारों ओर ब्रॉडबैंड सेवाओं को बीम करने की अनुमति देते हैं। उपग्रह यूक्रेन को ऑनलाइन रख सकते हैं यदि रूस के हमले से इसकी इंटरनेट अवसंरचना क्षतिग्रस्त हो जाती है।

स्पेसएक्स ने अब तक 1,747 से अधिक स्टारलिंक उपग्रहों को कक्षा में स्थापित किया है और कंपनी की कुल 40,000 से अधिक लॉन्च करने की योजना है।

.