Navneet Rana Fake Cast Certificate: सांसद नवनीत राणा को बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द किया कास्ट सर्टिफिकेट

0
82
.

मुंबई. महाराष्ट्र के अमरावती जिले से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) को बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच से झटका लगा है। उच्च न्यायालय ने नवनीत राणा द्वारा पेश किए गए कास्ट सर्टिफिकेट (जाति प्रमाण पत्र) को रद्द कर दिया है। अदालत में यह बात भी स्पष्ट हुई कि नवनीत राणा (Navneet Rana) ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर यह जाली कास्ट सर्टिफिकेट बनवाया था। फर्जी दस्तावेज बनवाने के लिए अदालत ने नवनीत राणा (MP Navneet Rana) से दो लाख रुपए का दंड भी वसूलने के आदेश दिया है।

जानें क्या है मामला

दरअसल सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) के जाति प्रमाण पत्र को लेकर नागपुर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई थी। जिसमें यह कहा गया था कि नवनीत राणा (Navneet Rana) का जाति प्रमाण पत्र फर्जी है। याचिका में यह भी कहा गया था कि नवनीत राणा (Navneet Rana) मूलतः पंजाब प्रांत से आतीं हैं और वह लबाना जाति से ताल्लुक रखती हैं। जिसे महाराष्ट्र में शेड्यूल कास्ट की श्रेणी में नहीं माना जाता है।

फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट बनवाने का आरोप

नवनीत राणा (MP Navneet Rana) पर यह आरोप लगाया गया कि उन्होंने जो कास्ट सर्टिफिकेट बनवाया है। वह फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हासिल किया गया है। उन्होंने स्कूल के फर्जी डाक्यूमेंट्स के जरिए यह जाली सर्टिफिकेट बनवाया है।

कानून का सम्मान करती हूँ

वहीं नवनीत राणा (MP Navneet Rana) ने कहा है कि वे अदालत के फैसले का सम्मान करती हैं। उन्होंने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट जाऊंगी मुझे यकीन है कि वहां न्याय जरूर मिलेगा।

.