मुंबई :- एनसीबी ने बरामद की 120 करोड़ की ड्रग्स, एअर इंडिया के पूर्व पायलट समेत 2 गिरफ्तार

0
43
NCB recover drugs
.

NCB recover drugs मुंबई :- नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई के एक गोदाम से 50 किलो मेफेड्रोन ड्रग्स जब्त की है। इस संबंध में एयर इंडिया के एक पूर्व पायलट समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं। ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 120 करोड़ आंकी गई है। एनसीबी की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ड्रग्स को कहां ले जाया जाना था।

16 किलो हेरोइन किया था जब्त

हाल के महीनों में मुंबई में अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में पुलिस की टीम ने ड्रग्स की बरामदगी की है। कल यानि गुरुवार को राजस्व खुफिया निदेशालय ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 16 किलो हेरोइन को जब्त किया था। वहीं, एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया था। हेरोइन की कीमत करीब 80 करोड़ रुपए आंकी गई थी। डीआरआई अधिकारी के अनुसार, हेरोइन को एक ट्रॉली बैग के अंदर छुपाया गया था।

अगस्त महीने में मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया था। नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी के बाद 1400 करोड़ रुपए कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा मेफेड्रोन ड्रग्स जब्त की गई थी। इस दौरान पांच लोग गिरफ्तार किए गए थे। इस ड्रग को एक कंटेनर में रखा गया था और इसे दिल्ली ले जाया जा रहा था।

NCB recover drugs पहले भी भरी मात्रा में जब्त की गयी हेरोईन

सितंबर में पुलिस ने मुंबई के नवा शेवा बंदरगाह से 20 टन हेरोइन जब्त की थी। अंतराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 1725 करोड़ रुपये बताई गई थी। हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर 5 किलो हेरोइन जब्त की गई थी। इस दौरान एक विदेशी नागरिक को भी गिरफ्तार किया था। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 30 करोड़ से ज्यादा आंकी गई थी।

.