सपा के साथ मिलकर यूपी में विधानसभा चुनाव लडेगी एनसीपी

0
43
shard pawaar
.
फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

मुंबई: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी के बीच एनसीपी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की बात पहले ही कह चुकी है। जबकि गोवा में एनसीपी अकेले ही चुनावी मैदान में जाने की बात कर रही है। कुछ दिन पहले तक एनसीपी के गोवा में कांग्रेस और टीएमसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की खबरें सामने आ रही थी।

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि टीएमसी और कांग्रेस के साथ हम गोवा में गठबंधन नहीं कर रहे हैं। गोवा में समविचारी पार्टियां जैसे शिवसेना या कोई अन्य का हम स्वागत करते हैं। वे चाहें तो हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

मणिपुर में कांग्रेस के साथ गठबंधन
प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि मणिपुर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी का गठबंधन कांग्रेस के साथ हुआ है। वहीं उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव में एक सीट पर एनसीपी अपना उम्मीदवार उतारेगी। बाकी सीटों की जानकारी बाद में दी जाएगी। पटेल ने गोंदिया जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव प्रचार के दौरान यह बातें कहीं हैं। उन्होंने कहा कि गोवा में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू की है। मणिपुर के विधानसभा चुनाव दो चरणों में चुनाव होने हैं। यह एनसीपी को पांच सीट मिलेगी।

उत्तर प्रदेश में होगा बदलाव
कुछ दिन पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में बदलाव जरूर होगा। उन्होंने कहा था कि यूपी में योगी सरकार से जनता नाराज है। इसका असर चुनावी नतीजों के जरिये पता भी चलेगा। यह बात उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने पर कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि आने वाले दिनों में बीजेपी के कई विधायक और मंत्री पार्टी छोड़ सकते हैं।

.