IPL 2021: आईपीएल टीमों के लिए कोरोना टेस्ट कर रहा है न्युबर्ग डायग्नोस्टिक्स, मुंबई और चेन्नई में स्क्रीनिंग शुरू…

0
68
.

New Delhi. भारत का चौथा सबसे बड़ा पैथोलॉजी प्लेयर, न्युबर्ग डायग्नोस्टिक्स, आईपीएल की सभी टीम के सदस्यों के लिए कोविड-19 आरटी पीसीआर टेस्ट कर रहा है. दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी खिलाड़ियों, प्रबंधन टीम, प्रसारण दल, राज्य और केंद्रीय क्रिकेट समिति के सदस्य, ग्राउंडस्काइपर, होटल स्टाफ और इवेंट मैनेजमेंट टीम का परीक्षण किया जा रहा है. परीक्षण विभिन्न होटलों में आयोजित किए जा रहे हैं, जहां टीमें बायो बबल में रह रहे हैं और नियमित अंतराल पर अन्य स्टाफ सदस्यों के लिए स्टेडियम में परीक्षण किया जा रहा है.

टीमों की स्क्रीनिंग मुंबई और चेन्नई में शुरू हो चुकी है, जहां शुरुआती मैच खेले जा रहे हैं. इससे पहले, न्युबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने चेन्नई में भी आईपीएल की नीलामी के दौरान स्क्रीनिंग आयोजित की थी.

इस अवसर पर न्युबर्ग डायग्नॉस्टिक्स की ग्रुप चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ऐश्वर्या वासुदेवन ने कहा, “आईपीएल 2021 के सुचारू कामकाज के लिए हम मैदान पर सभी टीम के सदस्यों के लिए परीक्षण करने और उन्हें वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए खुश हैं.” न्युबर्ग आईपीएल के सभी आयोजन स्थलों में परीक्षण करेगा, जिसमें मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता शामिल हैं.

दरअसल,  आईपीएल 2021 के मैच छह शहर मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरू और चेन्नई में होंगे. खिलाड़ियों को एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए हवाई यात्रा करनी होगी. हवाईअड्डे पर खिलाड़ी और आईपीएल से जुड़े अन्य लोगों को लगातार वायरस के संपर्क में आने का खतरा बना रहेगा. मुंबई और दिल्ली में हाल के दिनों में कोविड-19 मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है. मुंबई नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है, हालांकि आईपीएल को प्रतिबंध से छूट दी गई है.

बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले साल सितंबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात आईपीएल आयोजित करके एक प्रभावशाली लॉजिस्टिक और संगठनात्मक उपलब्धि हासिल की थी. हालांकि यूएई में केवल तीन जगहों पर आईपीएल मैचों का आयोजन किया गया था और खिलाड़ी वहां बसों से यात्रा कर रहे थे.

.