- पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंत व स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह सेल्फ आइसोलेशन में 

लखनऊ। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना संक्रमित पाई गई है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को सामने आए कोरोना के 4 नए मामलों में उनका केस भी शामिल है। यूपी में अब तक 10 लोग संक्रमित है। कनिका को लखनऊ के केजीएमयू के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया गया है। वे 9 मार्च को लंदन से लौटी थीं। कनिका के संपर्क में रहने वाले 30 लोगों के भी सैंपल जुटाए गए हैं। इनकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी। कनिका कपूर लखनऊ की एक पेज-3 पार्टी में भी गईं थी। उस पार्टी में यूपी के तमाम बड़े अफसर, सांसद, मंत्री, विधायक और कई नेता शामिल थे। पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के घर पार्टी रखी गई थी, जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंत सिंह, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह कनिका के साथ पार्टी में शामिल थे। स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह का चेकअप चुपचाप कराया गया है। मीडिया से बचते फिर रहे है। वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि कर दी है कि कनिका कपूर की पार्टी में मैं व दुष्यंत शामिल थे। इस डिनर पार्टी में मैं बतौर अतिथि मौजूद थीं। कनिका संक्रमित है। सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ आइसोलेशन में हैं। वसुंधरा के ट्वीट के बाद स्वास्थ्य विभाग पार्टी में शामिल लोगों का पता लगा रहा है। अलग-अलग तीन पार्टियों में 400 से ज्यादा लोगों से कनिका मिली थी। सभी की जांच की जाएगी। अगर उनमें कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें अलग रखा जाएगा। इस बीच यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और पूर्व सांसद जितिन प्रसाद ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया। लखनऊ के निवासियों ने विधायकों, सांसदों व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह पर नाराजगी जाहिर की है। बोले- जिन पर कोरोनावायरस रोकने की जिम्मेदारी है, वे ही पार्टियां कर रहे हैं और लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दे रहे है... वाह रे योगी सरकार। कनिका की पार्टी में शामिल होने के बाद बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह संसद सत्र में शामिल हुए। राष्ट्रपति भवन मंे आयोजित एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस बीच वे दस-पंद्रह सांसदों से मिले। कई लोगों से हाथ भी मिलाया। कनिका की खबर मिलने के बाद दुष्यंत के संपर्क में आये सभी सांसद डॉक्टर के संपर्क में हैं। हालांकि अभी तक किसी भी सांसद को कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं।


बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की घोर लापरवाही के कारण लखनऊ में बड़ी आबादी संकट में हैं। चार इलाके सील कर दिए गए हैं। कनिका कपूर के साथ लखनऊ में शुक्रवार को छह और लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर 9 मार्च को लंदन से लखनऊ लौटी थी। कनिका का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिला है। लखनऊ के पॉश एरिया महानगर के शालीमार गैलेंट में रहने वाली चर्चित सिंगर कनिका कपूर को किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में तीन अन्य लोगों के साथ भर्ती कराया गया, इसके बाद संजय गांधी पीजीआई भेजा गया है। कनिका की मेड व उनका पड़ोसी भी जांच में संक्रमति पाया गया है। कनिका के माता-पिता को घर में ही क्वारंटाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि कनिका बीते चार दिनों में तीन पार्टियों में शामिल हुई है। इस दौरान वे करीब 400-500 लोगों से मिली। लखनऊ में जिन-जिन इलाकों में कनिका गई, अलीगंज, विकासनगर, गोमतीनगर व इंदिरा नगर सहित कुछ अन्य इलाके सील कर दिए गए हैं। ताकि ये वायरस को फैलने से रोका जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कनिका से मिले सभी 400 लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

कनिका बोलीं- बहुत घबराई हुई हूं

कनिका कपूर ने पत्रकारों को दिए संदेश में बताया कि मुझे बुखार है और एक अस्पताल में हूं। यहां खाने और पीने को पानी भी नहीं है। मेरे क्या इलाज होगा, मुझे नहीं पता है। यहां एक डॉक्टर ने मुझे डराया कि आप कुछ गलत करके आई हैं और हम आपके खिलाफ केस दर्ज कराने जा रहे हैं और इसके चलते मैं बहुत घबराई हुई हूं। कनिका लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल काॅलेज में भर्ती है। वे डाॅक्टरों की देखरेख में है। 


एयरपोर्ट वाली खबर अफवाह है

एक टीवी चैनल से बात करते हुए कनिका कपूर ने उन सभी खबरों का खंडन किया है जिसमें यह कहा जा रहा है कि वह एयरपोर्ट से छुपकर भागी थी। उन्होंने कहा कि मैं एयरपोर्ट से छिपकर क्यों निकलूंगी और कैसे निकलूंगी। ये बात क्यों और किसने फैलाई है मुझे नहीं पता है। एयरपोर्ट पर मेरा मेडिकल चेकअप हुआ था और मैंने फॉर्म भी भरा था। जब मैं भारत लौटी थी तो मेरी तबीयत बिल्कुल ठीक थी, लेकिन 16 मार्च से मेरी तबीयत खराब हुई है। मैंने खुद ही सीएमओ को फोन करके अपनी बीमारी के बारे में बताया था। उन्होंने मुझे कहा था कि आप घर में आराम करें और उन्हें मेरा टेस्ट करने में दो दिन का समय लगा। दो दिन बाद जब मेरा टेस्ट हुआ तो वो पॉजीटिव आया।

3 से 4 पार्टियों में शामिल हुईं कनिका

पिता राजीव कपूर का कहना है कि कनिका 9 नहीं, 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। 12 से 14 मार्च के बीच वे तीन से चार अलग-अलग पार्टियों में शामिल हुईं। बीते दो दिनों से उन्हें बुखार था। तब हमने डॉक्टर से बात की और टेस्ट करवाया। तब पता चला कि कनिका पॉजिटिव हैं। अब पूरे परिवार का टेस्ट होगा।