एक दिन ऐसा नहीं जाता जब कोई मंत्री भाजपा को नहीं छोड़ता….-शरद पवार

0
76
sharad pawar
.

       दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए बीजेपी छोड़ रहे हैं 13 विधायक 

फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार (13 जनवरी) को उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी से अपने कुछ प्रमुख मंत्रियों के सामूहिक पलायन को लेकर भाजपा पर निशाना साधा।

पार्टी पर कटाक्ष करते हुए दिग्गज राजनेता ने कहा कि एक दिन ऐसा नहीं जाता जब कोई मंत्री भाजपा को नहीं छोड़ता।

“एक भी दिन ऐसा नहीं जाता जब भाजपा का कोई नेता पार्टी नहीं छोड़ता। उदाहरण के लिए यूपी को ही लीजिए, 13 विधायक दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए बीजेपी छोड़ रहे हैं। मुझे पता चला है कि बीजेपी के 4 विधायक आज ही इसे छोड़ रहे हैं।’

यह बयान भाजपा के एक अन्य नेता, शिकोहाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुकेश वर्मा द्वारा सरकार द्वारा पिछड़े वर्गों और दलितों के प्रति ‘सम्मान की कमी’ का आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों बाद आया है।

वर्मा पिछले तीन दिनों में भगवा खेमे को छोड़ने वाले सातवें नेता हैं।

पिछड़े नेता और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने के बाद दलबदल की शुरुआत हुई, उन्होंने दलितों, पिछड़े वर्गों, किसानों, बेरोजगार युवाओं और छोटे व्यापारियों के प्रति भाजपा पर “घोर उपेक्षा” का आरोप लगाया।

मौर्य और अन्य नेताओं ने विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी में शामिल होने का संकेत दिया है, जो सत्तारूढ़ दल के लिए एक बड़ा झटका है।

बाद में दिन में, एक और पूर्व भाजपा मंत्री, धर्म सिंह सैनी, जिन्होंने हाल ही में अन्य लोगों के साथ पार्टी छोड़ दी थी, अखिलेश यादव से मिले और समाजवादी खेमे में शामिल हो गए।

यादव ने ट्वीट किया, “मैं समाजवादी पार्टी में उनका स्वागत करता हूं।”

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बागी नेताओं से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

इस बीच, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से सात चरणों में शुरू होंगे।

.