अब लखनऊ में भी उपलब्ध होगा इंडियन ऑयल का 100 ऑक्टेन सुपर प्रीमियम पेट्रोल, जानें इसकी खासियतें…

0
325
.

लखनऊ. इंडियन ऑयल द्वारा आज लखनऊ में भी अपने विश्व स्तरीय प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल 100 ऑक्टेन युक्त XP100 को लॉन्च किया। डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य, कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख, इंडियन ऑयल, उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय-1 ने कंपनी द्वारा संचालित पेट्रोल पम्प से इस प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल का शुभारम्भ किया।

भारतीय बाजार में उठाए गए इस परिवर्तनकारी कदम के बारे में डॉ. भट्टाचार्य ने कहा कि इस ईंधन के साथ,  भारत दुनिया भर के उन चुनिंदा देशों के समूह में शामिल हो गया है, जहां 100 या अधिक ऑक्टेन नंबर वाले पेट्रोल उपलब्ध हैं। XP100 एक अति-आधुनिक, अति-प्रीमियम उत्पाद है जो आपको एक अलग अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी प्रारम्भिक कीमत, प्रती लीटर 160 रुपये रखी गई है । यह आपके वाहन को उच्च शक्ति और क्षमता  तथा आपको आनंदमय ड्राइव देने के लिए पेट्रोल का बेहतरीन ग्रेड है। XP100 देश के पेट्रोलियम फ्यूल के रिटेल मार्केट में एक परिवर्तनकारी कदम साबित होगा। उत्तर प्रदेश में आज से लखनऊ में ऑक्टेन युक्त XP100 लोगों के लिए उपलब्ध होगा और समय के साथ योजनाबद्ध तरीके से उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में इसका विस्तार किया जाएगा।

इंडियनऑयल भारत की पहली कंपनी है जिसने प्रीमियम विश्व स्तरीय पेट्रोल लॉन्च किया है जो कि उच्चस्तरीय कारों और बाइक की क्षमता को बढ़ाता है। यह भी उल्लेखनीय है कि इंडियनऑयल अनुसंधान एवं विकास(आरएंडडी) द्वारा विकसित स्वदेशी ऑक्टोमैक्स तकनीक का उपयोग करके सबसे पहले इंडियन ऑयल की मथुरा रिफाइनरी में XP100 प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल का उत्पादन किया गया है।

वर्तमान में, भारत में बिकने वाले सामान्य पेट्रोल में 91 ऑक्टेन होता है। 100 ऑक्टेन के साथ इंडियन ऑयल का प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल, इंजन को और अधिक गतिशील करने, तेज गति प्रदान करने, इंजन की क्षमता को बढ़ाने, बेहतर वाहन चालन अनुभव देने और ईंधन बचाने तथा इंजन की लाइफ को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह IS-2796 विनिर्दिष्ट मानकों से अधिक क्षमता युक्त है और बहुत कम टेलपाइप उत्सर्जन के साथ पर्यावरण के अनुकूल ईंधन भी है। दुनिया भर में, हाइ-एंड वाहनों का  एक खास बाज़ार है जो कि 100 ऑक्टेन वाले उच्च पेट्रोल की मांग करता है और यह कुछ चुनिन्दा देशों जैसे जर्मनी, अमेरिका आदि में ही उपलब्ध है।

XP100 की खासियत

  • भारत में केवल एक और पहला 100 ओक्टेन प्रीमियम ईंधन।
  • कम बेंजीन और सुगंधित प्रोडेक्ट।
  • सुपीरियर एंटीनॉक गुण।
  • कार्सिनोजेनिक कार्बन उत्सर्जन में कमी करना।
  • तेज त्वरण के साथ इंजन की शक्ति में सुधार करना।

इस अवसर पर सुब्रत कर, चीफ़ जनरल मैनेजर (आरएस), यूपीएसओ-1, मनीष अग्रवाल, सीडीआरएसएम, लखनऊ डीओ, उपांश कुमार, एसएम (आरएस), लखनऊ डीओ प्रीमियम कार और बाइक शोरूम के मालिक भी मौजूद रहे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here