माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 95 परीक्षा केन्द्रों की होगी ऑनलाइन निगरानी, मेन पैनल कंट्रोल रूम से कनेक्ट रहेगा परीक्षा केंद्र

0
64
dios. manpuri
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

मैनपुरी: माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 95 परीक्षा केंद्र निर्धारित कर छात्रों के आवंटन की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी है। नकल पर अंकुश लगाने के लिए विभाग की ओर से पुख्ता इंतजामात किये जा रहे हैं। कंट्रोल रूम से सभी केंद्रों की ऑनलाइन निगरानी की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसीटीवी का मेन पैनल कंट्रोल रूम से कनेक्ट रहेगा। ताकि वहां की हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके। क्रास सत्यापन में गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित परीक्षा केंद्र के प्रधानाचार्य पर कार्रवाई होगी।

बोर्ड ने मांगी रिपोर्ट

बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्रों से सीसीटीवी की स्थित की रिपोर्ट मांगी है। जिससे कैमरा खराब होने की स्थिति में उसे दुरुस्त कराने का समय दिया जा सके। डीआईओएस मनोज कुमार ने बताया कि यूपी बोर्ड ने वेबसाइट पर शिक्षकों के 17 बिंदुओं पर जानकारी मांगी थी। ताकि किसी भी प्रकार की अशुद्ध जानकारी अपलोड करने की स्थिति में सम्बन्धित सीधे तौर पर प्रधानाचार्य उत्तरदाई हो सके। यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीसीटीवी की खराबी का बहाना अब चलने नहीं चलने वाला है। बोर्ड परीक्षा से पहले इसे सही कराना होगा। साथ ही बोर्ड ने इसकी रिपोर्ट केंद्रों से मांगी है।

.