वायरल :- शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर किया था 93 हजार का मोबाइल, देखिए कंपनी ने क्या भेज दिया

0
73
person had ordered a mobile of 93 thousand online
.

person had ordered a mobile of 93 thousand online ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज भारत समेत दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। भारत में तो अब कई टाउन और रूरल एरिया में भी कुछ ई-कॉमर्स कंपनियों ने डिलीवरी शुरू कर दी है, जिसके बाद अब लोग घर से बाजार तक भी नहीं जा रहे। कई बार यह कुछ लोगों के लिए फायदे का सौदा हो जाता है, जबकि बहुत से लोग इसमें ठगी के शिकार भी हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने ई-कॉमर्स साइट अमेजन से महंगा मोबाइल फोन मंगवाया, मगर बदले में उसे डिलीवर हुआ बिस्टकुट।

इससे भी परेशानी वाली बात ये है कि पीड़ित शख्स ने कंपनी से शिकायत भी कर दी और जल्द से जल्द सामान वापस करने की गुजारिश की, मगर कंपनी ने जो रवैया अपनाया, वह भी ठीक नहीं था। शख्स का दावा है कि कंपनी के लोग उसके मामले को टालते रहे और बिना वजह देरी करते रहे। ऐसे में वह बाजार गया और मोबाइल स्टोर से टैबलेट आई पैड ले आया। शख्स ने ऑनलाइन भी 93 हजार रुपए मूल्य का आई पैड ऑर्डर किया था।

93 रुपए का कैडबरी कुकीज निकला

इसके बाद शख्स ने अपने साथ घटे इस मामले को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, तो यह वायरल हो गया, जिसके बाद कंपनी ने रिफंड देने की बात कही। ऑनलाइन शॉपिंग के रवैये से हैरान इस शख्स ने बताया कि उसने अमेजन से 93 हजार रुपए का आई पैड ऑर्डर किया था। मगर कंपनी ने जो डिलीवरी भेजी, उसमें 93 रुपए का कैडबरी कुकीज निकला। यह हैरान करने वाला मामला ब्रिटेन के शेफिल्ड का है।

.