Petrol-Diesel Rate Today: लगातार तीसरे दिन स्थिर रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, यहां देखें ताजा रेट लिस्ट

0
192
.

कारोबार डेस्क. पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Rate Today) में लगातार तीसरे दिन स्थिरता देखी जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज यानि मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के रेट में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल (India Petrol Price) के दाम में बढ़ोतरी की थी, लेकिन डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था. शनिवार को देशभर में पेट्रोल (Latest Petrol Diesel News) के दाम में 30-40 पैसे प्रति लीटर के दायरे में बढ़ोतरी की गई थी.

चार बड़े महानगर में पेट्रोल-डीजल के दाम

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक मंगलवार (20 जुलाई 2021) को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 101.84 रुपये, 107.83 रुपये, 102.08 रुपये और 102.49 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. दूसरी ओर चारों महानगर में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 89.87 रुपये, 97.45 रुपये, 93.02 रुपये और 94.39 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.

रोजाना तय होते हैं पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के भाव

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) कीमतों की समीक्षा के बाद प्रतिदिन पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर का कमीशन और अन्य चीजों को जोड़ने के बाद तेल का दाम दोगुना तक बढ़ जाता है.

.