PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रंसिग के जरिए की आत्म निर्भर यूपी रोजगार योजना की शुरुआत

0
109
pm-modi-5
.

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रंसिग के माध्यम से आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की सफल शुरुआत की। वीडियो कॉन्फ्रंसिग के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस योजना के तहत प्रवासी व अन्य कामगारों को 125 दिनों का रोजगार मिलेगा। इसके तहत प्रदेश मे सवा करोड़ लोगों को रोजगार मिल पाऐगा। प्रधानमंत्री ने इस योजना को 20 जून को दोश के 6 राज्यों और 116 जिलों में शुरु की थी।

इस कार्यक्रम के दौरान पीएमं मोदी ने कई श्रमिकों से बातचीत भी की। वहीं एक श्रमिक ने पीएम मोदी से कहा कि आपने आपत्ति को अवसर में बदला है। इस कार्यक्रम में के दौरान पीएम ने प्रदेश के छह जिलों के ग्रामीणों से बातचीत की। कोरोना वायरस के परिप्रेक्ष्य में सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों के गांव सामान्य सुविधा केंद्रों व कृषि विज्ञान केंद्रों के माध्यम से इस कार्यक्रम जुड़े।

दुष्कर्म के बाद ‘सायनाइड’ से हत्या करने वाले सीरियल किलर मोहन को आजीवन कारावास

इस अभियान को शुरु करने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘थोड़ी देर में मैं आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत करूंगा। इसके तहत प्रवासी कामगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के साथ-साथ स्थानीय उद्यमिता को बढ़ावा दिया मिलेगा। आपको बतादें कि यूपी के 31 जिलों को इस योजना के अंतर्गत शामिल किया है। 25 श्रेणियों के काम पर जोर देने के साथ अन्य कई विभागों को काम देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसके चलते हर दिन 60 लाख श्रमिकों को काम दिया जऐगा।

अच्छी सेहत चाहते हैं तो गले में धारण करें तुलसी की माला

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here