पीएम नरेन्द्र मोदी का 28 सितंबर को लखनऊ में हो सकता है आगमन

0
50
.

लखनऊ। पीएम मोदी का पहले 26 को यहां आने का कार्यक्रम था, किंतु उनके अमेरिका जाने के कारण अब 28 सितंबर को उनके लखनऊ आने की संभावना है। प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने सोमवार को इसको लेकर केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से नई दिल्ली में मुलाकात की।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय फ्लैगशिप परियोजनाओं के कार्यक्रम के दौरान ‘प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी’ के 75 हजार लाभार्थियों को उनके पूर्ण हो चुके आवास की चाबी सौंपेंगे। यह कार्यक्रम 26 से 28 सितंबर के बीच प्रस्तावित है।

बताया जा रहा है कि तीन दिवसीय समारोह में सभी राज्यों के नगरीय क्षेत्रों में हो रहे सकारात्मक सुधार, बदलाव व उपलब्धियों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। साथ ही कार्यशालाएं आयोजित होंगी। वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के साथ विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ इसमें शामिल होंगे। इस मौके पर स्मार्ट सिटी मिशन, यूपी द्वारा एक काफी टेबल बुक का विमोचन भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रदेश में नगर विकास की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी कराने की तैयारी की जा रही है।

बता दें, प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में इस वर्ष 1500 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही उन्होंने एक हजार करोड़ और देने का अनुरोध किया है। उन्होंने दस लाख से अधिक आबादी वाले शहरों के लिए रकम देने की मांग की है। दो नई परियोजनाओं जल जीवन मिशन (शहरी) व स्वच्छ भारत मिशन-2 (नगरीय) संबंधी दिशा-निर्देश जल्द जारी करने का अनुरोध किया है। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। बैठक में मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और यूपी के अपर मुख्य सचिव नगर विकास डा. रजनीश दुबे उपस्थित थे।

.