अन्तिम यानि 7वें चरण के मतदान हेतु आज पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

0
15
Polling parties
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

आजमगढ़: जिले में सातवें चरण के अन्तर्गत सात मार्च को होने वाले मतदान के लिए जिला प्रशासन ने सभी पोलिंग स्टेशन के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया है। जिले के निर्वाचन अधिकारी अमृत त्रिपाठी व एसपी अनुराग आर्य ने जिले में पांच स्थलों से रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों के रवाना स्थल का दौरा कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया जिससे चुनाव के समय इन कर्मचारियों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

इन पांच स्थलों से रवाना हुई पोलिंग पार्टियां
जिले की 10 विधानसभा सीटों के लिए सात मार्च को होने वाले मतदान के लिए जिले के एसकेपी इंटर कॉलेज सदर, आईटीआई कॉलेज सदर, कोटवा फार्म रानी की सराय, चंडेशर डिग्री कॉलेज व चंडेशर डिग्री कॉलेज से रवाना की गई है। जिले के एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र का कहना है कि मतदान की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। जिले में 10 विधानसभा सीटों के लिए 4292 मतदेश स्थल हैं। इन मतदेय स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की जा चुकी हैं और 70 प्रतिशत पोलिंग पार्टियां निर्धारित स्थलों पर पहुंच भी चुकी हैं। सभी पोलिंग पार्टियों को अपने निर्धारित स्थलों पर पहुंचने के बाद जिला मुख्यालय को सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं। शेष पार्टियां शाम तक पहुंच जाएंगी।

नगर पालिका क्षेत्र में बने हैं 25 आदर्श बूथ
जिले के एडीएम प्रशासन अनिले कुमार मिश्र ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में 25 आदर्श बूथ बनाए गए हैं। इन आदर्श बूथों पर सेल्फी प्वाइंट के साथ मतदाताओं को बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ यहां पर मतदाताओं के लिए पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई है। एडीएम का कहना है कि इसका मुख्य मकसद कल जिले में होने वाले मतदान में वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाना है। पूरे जिले में 73 आदर्श मतदाता बूथ बनाए गए हैं।

.