पीएम मोदी के जन्मदिवस पर नया और अद्भुत रिकार्ड बनाने की तैयारी

0
45
.

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को मनाए जा रहे सेवा दिवस के दिन इस मामले में एक नया और अद्भुत रिकार्ड बनाने की तैयारी है। दरअसल केवल सरकार ही नहीं बल्कि भाजपा के लगभग आठ लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवी भी टीकाकरण अभियान से जुड़ेंगे। भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि लगभग सात लाख प्रशिक्षित स्वयंसेवी तैयार हो चुके हैं। बहुत जल्द यह संख्या आठ लाख को पार कर जाएगी। कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान में यूं तो भारत ने पहले हीएक दिन में 1.40 करोड़ से ज्यादा टीके लगाकर विश्व कीर्तिमान बना चुका है।

खुद नड्डा इन्हें आगामी बुधवार को संबोधित करेंगे और टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश देंगे। भाजपा के ये स्वास्थ्य स्वयंसेवी सरकार की दूसरी स्वास्थ्य योजनाओं को परवान चढ़ाने में भी मदद करेंगे।

चार लाख प्रशिक्षित स्वयंसेवी तैयार करने का दिया गया था निर्देश

डेढ़ महीने पहले भाजपा अध्यक्ष ने दो लाख गांवों में चार लाख प्रशिक्षित स्वयंसेवी तैयार करने का निर्देश दिया था। वक्त गुजरने पर लगभग दोगुना स्वयंसेवी तैयार हैं। इन्हें एंटीजन, ब्लडप्रेशर जांचने समेत अन्य टेस्ट व कोरोना के लक्षण को पहचानते हुए उसके सही उपचार के लिए प्रशिक्षित किया गया है। यह तैयारी संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर की गई है।

11 सितंबर को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा के ये वालंटियर सीधे तौर पर वैक्सीनेशन से जुड़ेंगे। वहीं भाजपा के हर कार्यकर्ता को भी वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने को कहा जाएगा। इसी के मद्देनजर नड्डा 11 सितंबर को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और 13 सितंबर को सभी प्रदेश अध्यक्षों से चर्चा करेंगे। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कोरोना वैक्सीन 71 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है ।

.