लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन और सीएम योगी ने किया स्वागत…

0
133
.

लखनऊ. राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Ram Nath Kovind) लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंच गये है। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। इसके बाद राष्ट्रपति यहां से सीधा राजभवन के लिए रवाना होंगे। बता दें, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) आज से यूपी के चार दिन के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रदेश में कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी गई है।

यूपी के चार के दौरे पर लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) आज शाम को बाबा साहेब डॉ.भीमराव आम्बेडकर सेंट्रल यूनिवॢसटी के दीक्षा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस दौरान वह दीक्षा समारोह में सात मेधावियों को स्वर्ण पदक देंगे। बता दें, राष्ट्पति कोविंद का लखनऊ में दो दिन के कार्यक्रम के बाद वह गोरखपुर और अयोध्या जाएंगे।

शुक्रवार को यूपी सैनिक स्कूल में कार्यक्रम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Ram Nath Kovind) शुक्रवार को परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर में स्कूल के 75 वर्ष पूरा होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल में 60 मिनट का कार्यक्रम होगा। राष्ट्रपति यहां पर बालिकाओं के लिए छात्रावास के निर्माण की रखेंगे आधारशिला इसके साथ ही कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल की 75वीं जयंती पर आधारित पोस्टल स्टांप का विमोचन करेंगे। राष्ट्रपति स्कूल के एक हजार की क्षमता वाले आधुनिक प्रेक्षागृह का लोकार्पण करेंगे।

29 अगस्त को रामलला का दर्शन करेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति (President Ram Nath Kovind) 28 को गोरखपुर के कार्यक्रम के बाद शाम को लखनऊ वापसी करेंगे। इसके बाद 29 अगस्त लखनऊ के चारबाग स्टेशन से सुबह नौ बजे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या रवाना होंगे। अयोध्या में उनका आगमन 11.30 बजे होगा। यहां पर उनका रामलला तथा हनुमान गढ़ी में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है। इसके बाद वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ वापसी करेंगे।

.