Raw Women’s Championship: रेसलर रिया रिप्ली बनीं WWE चैम्पियन, फाइनल में असुका को हराया

0
77
Raw Women's Championship Wrestler Rhea Ripley becomes WWE Champion, defeating Asuka in the final
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया की प्रोफेशनल रेसलर रिया रिप्ली (Rhea Ripley) WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 का रॉ वीमेंस टाइटल (Raw Women’s Championship) जीत लिया. उन्होंने रविवार को हुए खिताबी मुकाबले में असुका को हराया. असुका करीब एक साल से रेसलमेनिया की चैम्पियन बनीं हुईं थीं. रिप्ली की जीत के साथ असुका की रिंग में बादशाहत खत्म हो गई. पूर्व NXT सुपरस्टार रिया ने हाल ही में डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के रेड ब्रांड में वापसी की थी और अब वो चैंपियन बन गईं. वो रॉयल रंबल 2021 मैच से खिताब जीतने वाली दूसरी सुपरस्टार बन गईं.

रिया के लिए ये जीत काफी खास रही. रेसलमेनिया के 36वें सीजन में अपना NXT खिताब गंवाने के एक साल बाद ही उन्होंने शानदार वापसी की और असुका को हराकर रॉ वीमेंस चैम्पियनशिप की सरताज बन गईं. मुकाबले की शुरुआत में असुका ज्यादा मजबूत नजर आ रही थीं. उनके शानदार खेल के कारण एक बार तो रिप्ली को रिंग से बाहर भी जाना पड़ा. लेकिन रिप्ली ने दमदार वापसी की. उन्होंने कई बार असुका को अपने दांव में फंसाया. लेकिन डिफेंडिंग चैम्पियन असुका रिंग में इतनी तेज थीं कि उनके हर दांव को नाकाम कर दिया. आखिरी तक दोनों के बीच जोरदार संघर्ष देखने को मिला.

रिप्ली पहली बार WWE रॉ वीमेंस चैम्पियन बनीं रिप्ली ने आखिर में असुका को मूनसॉल्ट मूव दे दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया. इस जीत के बाद रिप्ली अपने करियर में पहली बार डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ वीमेंस चैम्पियन बन गईं. रिप्ली ने कुछ ही हफ्ते पहले ही इस चैम्पियनशिप में डेब्यू किया था और इसके बाद असुका को लड़ने की चुनौती दी थी. पिछले साल भी वो चैम्पियनशिप का हिस्सा थीं. लेकिन इस बार मेन रोस्टर में आने के बाद वो पहली बार खिताबी मुकाबले में उतरीं और टाइटल जीतकर इतिहास रच दिया.

महज 24 साल की उम्र में ही रिप्ली WWE की टॉप महिला सुपरस्टार खिलाड़ियों में शामिल हो गईं हैं और इतनी कम उम्र में रेसलमेनिया के खिताबी मुकाबले में उन्हें उतारकर WWE मैनेजमेंट ने ये दिखा दिया है कि ये खिलाड़ी खास है.

.