यूपी- ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की समीक्षा बैठक में मंत्री ब्रजेश पाठक ने अफसरों को दिए ये सख्त निर्देश…

0
301
यूपी, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ,समीक्षा बैठक, मंत्री ब्रजेश पाठक ,अफसरों को दिए ये सख्त निर्देश, review meeting of UP- Rural Engineering Department, Minister Brajesh Pathak , strict instructions to officers
.

Lucknow. उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के मंत्री ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जनपदों में लम्बित निर्माण कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराया जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि कराये जा रहे कार्यों में गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान रखा जाय। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

श्री पाठक आज योजना भवन में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो कार्य प्रगति के अन्तिम चरण में है उनको शीघ्रता से पूरा कराएं। उन्होंने कहा कि जनपदों में जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं, उनकी सूची बनाकर निदेशालय में प्रस्तुत की जाय।

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग मंत्री ने कहा कि लक्ष्य बनाकर तथा तनावमुक्त होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करें और निर्धारित लक्ष्यों को समय से पूरा करने का प्रयास करें। हर स्तर पर गुणवत्ता सुनिश्चित होनी चाहिए।

श्री पाठक ने त्वरित आर्थिक विकास योजना के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्रों की भौतिक/वित्तीय प्रगति की गहन समीक्षा करते हुए कहा कि इस कार्य को समय से पूरा कराएं। उन्होंने सामान्य योजना के अन्तर्गत जो भवन निर्माण के कार्य पूर्ण हो चुके हैं, उनको तत्काल हस्तान्तरण कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य को समय से पूरा किया जाय।

ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ने कहा कि विभाग द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाय। उन्होंने विभागीय मुकदमों की पैरवी भी प्रभावी ढंग से करने के निर्देश दिये।

प्रमुख सचिव ग्रामीण अभियंत्रण विभाग कल्पना अवस्थी ने मंत्री को आश्वस्त किया है कि उनके द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया जायेगा। उन्होंने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों के बारे में मंत्री को विस्तार से अवगत कराया।

समीक्षा बैठक में निदेशक ग्रामीण अभियंत्रण ब्रजेन्द्र कुमार, विशेष सचिव राजेन्द्र कुमार सिंह सहित विभागीय अधिकारियों एवं जनपदीय अधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here