आगरा :- ट्रेन के गुजरते ही भरभराकर गिरा प्राइमरी स्कूल का छत, टला बड़ा हादसा

0
41
roof of primary school collapsed
.

roof of primary school collapsed आगरा :- सरकारी काम में भ्रष्टाचार व लापरवाही की आपने बहुत सारी खबरें पढ़ी व सुनी होगी लेकिन उस वक्त क्या होगा जब आपको पता चले कि ट्रेन के गुजरने से सरकारी स्कूल का छत भर-भराकर गिर जाए। जी हां आपने सही पढ़ा ये घटना आगरा जिले के एत्मादपुर के गांव रसूलपुर में हुआ। जहां रेलवे ट्रैक के समीप पूर्व माध्यमिक विद्यालय का छत ट्रेन के गुजरने से भरभराकर गिर गया। हालांकि लंच का समय होने के वजह से बच्चे स्कूल के बाहर थे। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

प्रधानाचार्य ने अधिकारियों से की थी शिकायत

वहीं इस मामले में ग्राम प्रधान ने बताया कि स्कूल के निर्माण के समय तत्कालीन प्रधानाचार्य द्वारा अधिकारियों से भवन निर्माण में अनियमितता की शिकायत की गई लेकिन उस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इसके बाद बीएसए आगरा के आदेश पर 3 माह पहले ही स्कूली छात्रों को प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट किया गया था। घटना के वक्त बच्चे लंच करने के लिए स्कूल में आए थे और स्कूल के ग्राउंड में खाना खा रहे थे। तभी अचानक स्कूल के पीछे करीब 30 मीटर दूरी पर मौजूद रेलवे ट्रैक से ट्रेन गुजरी। इसके बाद स्कूल के 4 कमरों और प्रधानाध्यापक कक्ष की छत गिर गई।

roof of primary school collapsed पहुंचे अधिकारी

घटना की सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जांच की बात कहकर वहां से चलते बने। लेकिन देखने वाली बात है कि सरकारी तंत्र में हुए इस भ्रष्टाचार पर सरकार कब तक लगाम लगा लगाती है। जिम्मेदार लोगों पर कब कार्रवाई होगी।

 

.