मार्ग दुर्घटना मे घायलों से रूपया और जेवरात लूट ले गये निर्दयी लुटेरे

0
87
.

मार्ग दुर्घटना मे दो मासूमों समेत तीन लोगों की मौत, करीब 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए

फर्स्ट आई न्यूज डेस्क

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी के एनएच 730 पर थाना ईसानगर क्षेत्र के लुधौनी के पास शनिवार देर रात किन्नौर हिमाचल प्रदेश से ट्रैवल्स बस की ट्रक से टक्कर हो गई। बताते हैं कि ट्रैवल्स बस से पड़ोसी देश नेपाल जा रहे थे। वहीं, सड़क हादसे में दो मासूमों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, करीब 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राइवेट वाहन से पीड़ितों को नेपाल भेजा
हालांकि, घायलों को उपचार के बाद पुलिस ने प्राइवेट वाहन से नेपाल भेज दिया है। खमरिया चौकी इंचार्ज महेंद्र प्रताप सिंह ने प्राइवेट बस से सभी लोगों को नेपाल भिजवाने का प्रबंध किया।

हिमाचल प्रदेश से नेपाल जा रही थी बस
जानकारी के मुताबिक एनएच 730 पर थाना ईसानगर क्षेत्र के लुधौनी के पास शनिवार रात करीब 12 बजे किन्नौर हिमाचल प्रदेश से बस नेपाल जा रही थी। लुधौनी गांव के सामने पहले से ही एक्सीडेंट हुआ ट्रक खड़ा था। इसमें न तो सिग्नल लाइट जल रही थी न ही पार्किंग में खड़ा था। लिहाजा बस अंधेरा होने के कारण ट्रक से जा टकराई। हादसे में थमन खटका पुत्र चित्रबहादुर और रोहित वोहरा पुत्र खेमबहादुर समेत एक अज्ञात की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंचे उपनिरीक्षक महेंद्र प्रताप यादव ने आनन-फानन में सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
आरोपी बस चालक लापता
इसके बाद रविवार सुबह पीड़ित खेम बहादुर वोहरा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। हालांकि, अभी बस के चालक और कंडक्टर का पता नहीं चल सका है। इस बाबत उपनिरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह यादव ने बताया घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है। इसके बाद सभी को नेपाल भेज दिया गया है।
मानवता हुई शर्मसार, घायलों से लूटी नकदी
घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही लुटेरों ने घायलों से नकदी और जेवरात छीन लिए। एक जनवरी को देर रात किन्नौर हिमाचल प्रदेश से ट्रैवल बस से नेपाल जा रहे एक परिवार का थाना ईसानगर क्षेत्र के लुधौनी के पास एक्सीडेंट हो गया था। एक ओर घटनास्थल पर चीख पुकार मची थी, तो दूसरी ओर कुछ लोग घायलों और मृतकों से नकदी और जेवरात छीन रहे थे। पीड़ित के मुताबिक लुटेरों ने बस में घुसकर एक बैग उठा लिया। इसमें करीब 40 हजार रुपये नकद और 16 हजार रुपये के सोने के सिक्के रखे थे। इसके अलावा लुटेरों ने मृतक रोहित का मोबाइल पार कर लिया। इस बाबत घायल मंजू देवी ने बताया कि एक्सीडेंट होने के बाद पहुंचे अज्ञात लोगों ने बस में रखे कुछ बैग उठा लिए। इसमें नकदी और ज्वैलरी थी। शनिवार को देर रात हादसे की जानकारी पाकर ग्राम प्रधान पति बसढ़िया रमाकांत मिश्र ने सभी घायलों के लिए नाश्ता पानी व भोजन की व्यवस्था की।

.