Corona in Sports: सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारंटीन

0
478
Sachin Tendulkar tests positive for Covid 19 goes into home quarantine
.

स्पोर्ट्स डेस्क. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कोरोना पॉजिटिव ( Covid-19 Positive) हो गए हैं. यह जानकारी सचिन ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए दी है. सचिन ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है. उन्होंने हाल ही रायपुर में पूर्व क्रिकेटरों के ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैलेंज’ टूर्नामेंट में भाग लिया था.

सचिन (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट किया, ‘मैं लगातार टेस्ट करवा रहा था, साथ ही सारे दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा था. हालांकि हल्के लक्षणों के साथ मुझे पॉजिटिव पाया गया है. घर में अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. मैंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और सारे प्रोटोकॉल्स का पालन भी कर रहा हूं. डॉक्टर्स की सलाह पर अमल कर रहा हूं. मेरा ख्याल रख रहे स्वास्थ्यकर्मियों का आभार प्रकट करता हूं.’

पिछले हफ्ते ही सचिन (Sachin Tendulkar) ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान इंडिया लीजेंड्स टीम की कप्तानी करते हुए टीम को फाइनल जिताया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने श्रीलंका लीजेंड्स को हराया था. तेंदुलकर 200 टेस्ट खेलने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 15921 रन बनाए हैं, जबकि वनडे में 463 मैच खेलने वाले इस पूर्व क्रिकेटर के नाम 18426 रन हैं. तेंदुलकर ने वनडे में 49 और टेस्ट में 51 शतक लगाए हैं.

देश में कोरोना एक बार फिर विस्फोहटक रूप लेने लगा है. देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों से कोरोना की खतरनाक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 62,258 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 291 लोगों की मौत हुई है. नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 19 लाख 8 हजार 910 हो गई है.

.